उत्तरकाशी में बड़ा बस हादसा, 21 यात्रियों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 10:26 PM (IST)

देहरादून : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में आज मध्य प्रदेश के इन्दौर से चारधाम यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों से भरी एक बस नदी में गिरी। जिसमें 21 यात्रियों की मौके पर ही मौत हुई। तीन यात्रियों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है, जबकि 6 घायल यात्रियों को रेस्क्यू कर निकाला गया है।

आयुक्त गढवाल मंडल विनोद शर्मा और पुलिस उप महानिरीक्षक पुश्पक ज्योति ने देर रात संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आज दो बसों से 57 यात्री चार धाम की यात्रा पर थे। ये सभी यात्रियों इन्दौर (मध्यप्रदेश) के रहने वाले थे। धरासू से 11 किलोमीटर आगे नालूपानी में अचानक एक बस गिर गई जिसमें कुल 29 यात्री सवार थे।
PunjabKesari
सूचना मिलने पर राज्य आपदा नियंत्रण बल (एसडीआरएफ), जल पुलिस, पुलिस, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के अलावा, जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर राहत कार्य में लगे हैं। मौके पर युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य जारी है। अभी तक सात लोगो के शव निकाले जा चुके हैं। घटना के बाद प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं।

गढवाल के आयुक्त और पुलिस उपमहानिरीक्षक भी पल-पल स्थिति का जायजा ले रहे हैं। साथ ही डीसीआर उत्तरकाशी का हेल्पलाईन न.- 9411112976, एस.पी. उत्तरकाशी- 9411112737, रेन्ज कार्यालय देहरादून- 0135-2716201 जारी कर दिए गए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बस दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही, राहत और बचाव कार्य के लिए मुख्य सचिव को आवश्यक निर्देश दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News