LockDown: घर से निकलने से पहले देख लें ये तस्वीरें, नहीं तो आपके साथ भी हो सकता है ऐसा

2020-03-25T12:17:22.603

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अभूतपूर्व कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। सरकार पुरजोर कोशिश कर रही है कि इस महामारी को अगली स्टेज तक जाने से रोक दिया जाए, क्योंकि स्टेज 3 में पहुंचने पर स्थिति भयावह हो सकती है। हांलांकि इस मुश्किल दौर में भी कुछ लोग लापरवाही दिखाते हुए सड़कों पर निकल रहे हैं, ऐसे में पुलिस के पास सख्ती बरतने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है। 

PunjabKesari

देश के अलग-अलग शहरों में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। जहां कुछ को तो समझाकर वापस लौटाया जा रहा है तो वहीं ना मानने वालों पर लाठियां भी बरसाई जा रही है। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और वीडियो भी खूब वायरल हो रही है, जिसमें सडकों पर बेवजह घूमने वाले पुलिस के सामने उठक-बैठक करते दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ को तो मुर्गा भी बनाया जा रहा है। 

PunjabKesari

अब तो पुलिस लोगों को पोस्टर भी थमा रही है जिस पर पर लिखा था ‘मैं घर पर नहीं बैठूंगा, मैं समाज का दुश्मन हूं’। दरअसल कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉकडाउन को सफल बनाने में जुटे पुलिसकर्मी लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि नियम और निर्देशों का पालन करें। तय समय पर ही घर से निकल कर घर के जरूरी सामान की खरीदारी करें। अनावश्यक जमाखोरी करने की जरूरत नहीं है, इसके बावजूद लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। 

PunjabKesari


vasudha

Related News