अलविदा पार्रिकर: इन 10 तस्वीरों में देखिए उनका 'मनोहर' सफर

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 11:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर का लंबी बीमारी के बाद रविवार को निधन हो गया। उन्हे निष्कपट, ईमानदार और संवेदनशील राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में हमेशा याद किया जाएगा। 
PunjabKesari

एक मध्यमवर्गीय परिवार में 13 दिसंबर 1955 को जन्मे पार्रिकर ने संघ के प्रचारक के रूप में अपना राजनीतिक करियर आरंभ किया था। उन्होंने आईआईटी-बंबई से इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद भी संघ के लिए काम जारी रखा। 
PunjabKesari
मनोहर ने बहुत छोटी उम्र से आरएसएस से रिश्ता जोड़ लिया था। वह स्कूल के अंतिम दिनों में आरएसएस के ‘मुख्य शिक्षक’ बन गए थे। उन्होंने संघ के साथ अपने जुड़ाव को लेकर कभी भी किसी तरह की परेशानी महसूस नहीं की। 

PunjabKesari
पार्रिकर ने चार बार गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में रक्षा मंत्री के तौर पर तीन वर्ष सेवाएं दीं। 
PunjabKesari
मनोहर पर्रिकर को फरवरी 2018 में उनके अग्नाशय की गंभीर बीमारी के बारे में पता चला था। वह एक साल तक पूरे साहस से अपनी बीमारी से लड़ते रहे।

PunjabKesari
 
पार्रिकर को ईमानदार और सादगी भरा जीवन जीने वाले नेता के तौर पर हमेशा याद किए जाएंगे। मुख्‍यमंत्री पद पर भी रहते हुए वह सादे कपड़े और हवाई चप्‍पल पहनकर कार्यक्रमों में पहुंच जाते थे। 

PunjabKesari
PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News