तस्वीरों में देखें 8 फीट लंबे अजगर का हुआ सीटी स्कैन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2017 - 03:41 PM (IST)

भुवनेश्वर: सिर की चोट में इंसानों का सीटी स्कैन करना आम बात है लेकिन ओडिशा में एक 8 फीट लंबे अजगर का सीटी स्कैन किया गया। यह अजगर गंभीर रूप से घायल था और इसके सिर की चोट का पता लगाने के लिए यह स्कैन किया गया। स्नेक हेल्पलाइन से जुड़े शुभेंदु मलिक ने बताया कि भारत में संभवत: यह पहली बार है कि इस तरह किसी अजगर का सीटी स्कैन किया गया हो।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कई मेडिकल विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद अजगर के चोट का पता लगाने के लिए सीटी स्कैन का सहारा लिया गया। सीटी स्कैन में अजगर के सिर में गंभीर अंदरूनी चोटों का पता चला है। ओडिशा के एक प्राइवेट क्लिनिक में यह सीटी स्कैन किया गया। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार वन विभाग के कर्मचारियों ने अजगर को 4 दिन पहले भुवनेश्वर से 130 किलोमीटर दूर क्योंझर जिले के आनंदपुर से गंभीर हालत में बरामद किया था जिसे स्नेक हेल्पलाइन को सौंपा। इसके बाद वन विभाग की टीम ने इसे स्नेक हेल्पलाइन को सौंप दिया और अजगर को गंभीर हालत में ओडिशा यूनिवर्सिटी ऑफ ऐग्रिकल्चर एंड टेक्नॉलजी में लाया गया। वहां सबसे पहले इसका एक्सरे किया गया। चोट का सही पता नहीं लग पाने के कारण उसका सीटी स्कैन कराया गया। फिलहाल यह अजगर स्नेक हेल्पलाइन की देखरेख में है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News