दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर किले में तब्दील, रातोंरात की गई 12 लेयर की बैरिकेडिंग...इंटरनेट सेवा बंद

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 10:00 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गणतंत्र दिवस को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर माहौल काफी गर्माया हुआ है। पुलिस ने दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर जहां किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई हैं। शनिवार को रात को दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर में रातों रात 12 लेयर की बैरिकेडिंग लगा दी गई। वही इससे पहले सिंघू बॉर्डर पर भी बैरिकेडिंग लगा कर वहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। वहीं गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। बता दें कि शुक्रवार को सिंघू बॉर्डर पर 'स्थानीय निवासियों' और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच हिंसक झड़प के बाद पुलिस काफी सतर्क हो गई है और जहां-जहां किसान धरने पर बैठे हुए हैं वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

PunjabKesari

जीटी करनाल रोड स्थित प्रदर्शन स्थल पर बीते दिनों के मुकाबले प्रदर्शनकारियों की संख्या कम है। हालांकि प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि पंजाब तथा हरियाणा से और लोग उनके आंदोलन में शामिल होने आ रहे हैं। पुलिस और अर्धसैनिक बलों के कर्मी प्रदर्शन स्थल पर प्रवेश पर करीबी नजर रखे हुए हैं। मीडिया कर्मियों को भी वहां पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ''कल हुए हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर प्रदर्शन स्थल पर मुक्त आवाजाही नहीं होने देने का आदेश है क्योंकि किसी भी शरारत से हालात बिगड़ सकते हैं।

PunjabKesari

सिंघू बॉर्डर पर किसानों और स्थानीय निवासी होने का दावा करने वाले लोगों के एक बड़े समूह के बीच शुक्रवार को हिंसक झड़प हो गई थी। हालात काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा था और लाठियां भांजनी पड़ी थीं। सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन स्थल की ओर जानेवाले जीटी करनाल रोड पर पांच स्तरीय अवरोधक लगाकर इसे बंद कर दिया गया है और बड़ी संख्या में पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों के कर्मियों को तैनात किया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News