जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान कल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 04:40 PM (IST)

जम्मू/श्रीनगर (मजीद) : जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा। शांतिपूर्वक तरीके से मतदान करवाने के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। श्रीनगर सीट के रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि इस सीट पर 857 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील है। इसको ध्यान में रखते हुए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। वहीं डोडा-उधमपुर सीट के लिए भी मतदान कल होगा।  श्रीनगर के रिटर्निंग ऑफिसर के मुताबिक पूरे लोकसभा क्षेत्र में 1700 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वीरवार को होने वाले मतदान के लिए सभी कर्मियों की तैनाती कर दी गई है। सुबह 7 बजे शुरू होने वाले मतदान से एक घंटा पहले डमी वोट डाले जाएंगे।

PunjabKesari


मतदान को संपन्न करवाने के लिए जोनल मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी को जिम्मेदारियां दी गई हैं। बता दें लोकसभा चुनावों को देखते हुए देशभर में तैयारियां पूरी की जा चुकी है।
इसी के साथ सभी पोलिंग स्टेशनों पर सी.ए.पी.एफ . के जवान तैनात किए गए हैं। कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल लगाए गए हैं। जिससे की मतदाताओं को कोई परेशानी न उठानी पड़े। बता दें शांतिपूर्वक मतदान के लिए काफी दिनों से तैयारियां जारी है जो अब अंतिम चरणों में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News