भीषण गर्मी के बीच IMD ने इस राज्य को दी बड़ी खुशखबरी, कहा- जारी रहेगी बारिश

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 03:18 PM (IST)

राजस्थान : राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, जो सोमवार तक जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में नागौर में 68 मिमी बारिश और टोंक में 30 मिमी बारिश दर्ज की गई। स्थानीय मौसम विभाग कार्यालय के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि सोमवार को जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर और भरतपुर के कुछ इलाकों में बारिश जारी रहने का अनुमान है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि उदयपुर, कोटा, जोधपुर और अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में मानसून पूर्व की बारिश जारी रहने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बृहस्पतिवार से गरज के साथ बारिश में वृद्धि देखने को मिल सकती है। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को कई स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है।

PunjabKesari

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि अगले 72 घंटों के दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि अगले 72 घंटों में अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने और कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News