कश्मीर घाटी में तीन महीने बाद खुले स्कूल

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2019 - 02:58 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में सर्दी कम होने के बाद आज स्कूलों को तीन महीने की लंबी छुट्टियों के बाद खोला गया। हालांकि बारिश कई इलाकों में जारी है, शिक्षा निदेशालय कश्मीर के अधिकारियों के अनुसार सर्दियों की छुट्टियों के तीन महीने तक बंद रहने के बाद घाटी के सभी सरकारी और निजी स्कूल सोमवार को फिर से खोले गए। हालांकि घाटी के स्कूलों का कामकाज 4 मार्च से ही शुरू होने वाला था, लेकिन खराब मौसम की वजह से शीतकालीन अवकाश 10 मार्च तक बढ़ा दिया गया था।


इस बीच लंबी छुट्टियों के बाद बच्चों को अपने स्कूल में जाते हुए बहुत खुश देखा गया। साथ ही घाटी के स्कूलों में शिक्षक भी अपने छात्रों का स्वागत करने में व्यस्त दिखाई दिए और इस बीच बच्चों ने अपने स्कूलों में मिले गर्मजोशी भरे स्वागत पर खुशी जाहिर की, स्कूल जा रहे एक बच्चे से जब पूछा गया तो उसने बताया कि वह आज स्कूल जाने को लेकर बेहद खुश और बहुत उत्साहित है। हमारी सर्दियों की छुट्टी के लंबे समय के बाद आज स्कूल खोला गया है। हम आज अपने शिक्षकों और क्लास के साथियों से मिलेंगे।


श्रीनगर शहर और घाटी के अन्य शहरों में बस स्टाप से बच्चों को लेने के लिए स्कूल बसों और वैन को आज घाटी में घूमते दिखाया गया। बता दें, 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति थी। इस हमले में 40 सीआरपीएफ  जवान शहीद हो गए थे और कई जवान घायल हो गए थे। इसके जवाब में पीओके में 26 फरवरी को बालाकोट इलाके में भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद जम्मू और कश्मीर के एलओसी पर हालात बिगड़ गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News