स्कूल के हेडमास्टर पर छात्राओं ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 07:14 PM (IST)

  कठुआ : गवर्नमेंट हाई स्कूल अपर रजवालता की छात्राओं ने स्कूल के इंचार्ज हेडमास्टर पर छेड़छाड़ करने के संगीन आरोप लगाए हैं। गत दिनों इन्हीं आरोपों को लगाते हुए विद्यार्थियों ने रामकोट-छल्लां मार्गं को जाम कर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद विभाग की जांच कमेटी ने एक शिक्षक को वहां से हटाकर अटैच कर दिया। जबकि विद्यार्थियों ने इस कार्रवाई को गल्त बताते हुए विभाग पर सही ढंग से आरोपों की जांच न करने का आरोप लगाते हुए सोमवार केा डी.सी. कठुआ रोहित खजूरिया से गुहार लगाई। डी.सी. कार्यालय में सरपंच बलदेव सिंह की अगुवाई में विद्यार्थियों के अलावा उनके परिजनों ने डी.सी. से मामले की जांच की मांग की। मौके पर विद्यार्थियों के साथ पहुंचे भाजपा जिला प्रधान प्रेम डोगरा ने भी मामले की उचित जांच और छात्राओं को इंसाफ देने की गुहार जिला विकास उपायुक्त से लगाई। 

PunjabKesari


डी.सी. कार्यालय पहुंची छात्राओं ने आरोप लगााते हुए कहा कि पिछले कई माह से वे इंचार्ज हेडमास्टर के साथ साथ कुछ अन्य शिक्षकों द्वारा किए जाने वाले दुव्र्यहार से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल में छुट्टी के बाद इंचार्ज हेडमास्टर के अलावा अन्य कुछ शिक्षक स्कूल में ही मांस और शराब का सेवन करते हैं जबकि सुबह स्कूल खुलने पर छात्राओं को वर्तन साफ करने पर दबाव बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि छात्राओं के साथ छेड़छाड़ भी की जाती है जबकि मुंह खोलने पर उनके चरित्र को बदनाम करने और स्कूल से निकालने की चेतावनी दी जाती है। उन्होंने कहा कि गत दिनों मामले की जांच करने की मांग को लेकर विद्यार्थी सडक़ों पर उतरे थे जबकि कार्रवाई जिन शिक्षकों पर की जानी चाहिए थी, उनपर करने के बजाय ऐसे शिक्षक पर की गई जो खुद गल्त कार्य करने वाले शिक्षकों एवं इंचार्ज हेडमास्टर के विरुद्ध थे और विद्यार्थियों का साथ दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि वे मांग करते हैं कि जिस शिक्षक को अटैच किया गया है उसे वापिस स्कूल में लगाया जाए जबकि जो शिक्षक स्कूल में इस तरह का गंदा व्यवहार कर रहे हैं उनपर कार्रवाई की जाए। बाद में जिला विकास उपायुक्त ने कुछ बच्चियों के साथ भी बातचीत करते हुए मामले की जानकारी हासिल की और कहा कि मामले की उचित जांच की जाएगी। प्रशासन ने मामले की ज ांच को लेकर एक टीम का गठन किया है जबकि चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने मामले की स्थिति जानने को लेकर जिला पुलिस प्रमुख को लिखा है। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News