GPS फेल होने से रेगिस्तान में भटका तेलंगाना का युवक और दोस्त, पानी और भोजन की कमी से मौत

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 03:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना के 27 वर्षीय शाहबाज़ खान और उनके साथी की सऊदी अरब के खतरनाक रुबा अल-खली रेगिस्तान में फंसने के कारण मौत हो गई। शाहबाज़ खान, जो पिछले तीन साल से सऊदी अरब में काम कर रहे थे, करीमनगर के रहने वाले थे और अल हसा क्षेत्र में एक दूरसंचार कंपनी में टावर तकनीशियन के रूप में कार्यरत थे।

पांच दिन पहले, शाहबाज़ और उनके साथी एक नियमित असाइनमेंट के लिए निकले थे। लेकिन उनके जीपीएस में खराबी आ गई, जिससे वे रास्ता भटक गए और रुबा अल-खली के विशाल रेगिस्तान में चले गए। इस रेगिस्तान को एम्प्टी क्वार्टर के नाम से भी जाना जाता है, जो चार देशों तक फैला हुआ है और अपनी चरम परिस्थितियों के लिए जाना जाता है।

जीपीएस खराब होने के बाद, वे सही दिशा नहीं ढूंढ सके और उनका वाहन भी बीच में ही रुक गया क्योंकि उसका ईंधन खत्म हो गया था। उनके फोन में भी कोई सिग्नल नहीं था, जिससे वे मदद के लिए संपर्क नहीं कर सके। पानी और भोजन की कमी, और चिलचिलाती धूप ने उनकी स्थिति को और भी खराब कर दिया।

अंततः, निर्जलीकरण और थकावट के कारण दोनों की मौत हो गई। उनकी कंपनी द्वारा लापता होने की सूचना देने के बाद सऊदी अधिकारियों ने खोज अभियान चलाया और कुछ दिनों बाद उनके शव रेगिस्तान में पाए गए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News