सतना नगर निगम आयुक्त 22 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़े गए

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 11:17 PM (IST)

सतना: लोकायुक्त पुलिस ने मध्यप्रदेश के सतना नगर निगम आयुक्त को सोमवार को यहां कथित रूप से 12 लाख रुपए नकद एवं 10 लाख रुपए मूल्य का सोने के जेवरात रिश्वत में लेते हुए पकडा है। लोकायुक्त पुलिस उप अधीक्षक दिवेश पाठक ने बताया कि सतना जिले की लोकायुक्त पुलिस की टीम ने सतना नगर निगम आयुक्त सुरेन्द्र कुमार कथूरिया को सोमवार को उसी के सरकारी निवास पर 12 लाख रुपए नकद एवं 10 लाख रुपए मूल्य का तथाकथित सोने के जेवरात रिश्वत लेते हुए पकडा है। 

उन्होंने कहा कि कथूरिया ने कथित रूप से अतिक्रमण कर बनाए गए एक नर्सिंग होम की इमारत के एक हिस्से को न तोडऩे के लिए 40 लाख रुपए नकद एवं 10 लाख मूल्य के सोने के जेवरात की रिश्वत लेने की मांग नर्सिंग होम के मालिक से की थी। पाठक ने बताया, "सतना नगर निगम आयुक्त कथित रूप से 12 लाख रुपए नकद एवं 10 लाख रुपए मूल्य का तथाकथित सोने के जेवरात रिश्वत लेते हुए पकडे गए हैं।" उन्होंने कहा कि नर्सिंग होम के मालिक डाक्टर राजकुमार अग्रवाल से उसके नर्सिंग होम के एक हिस्से को न तोडने के एवज में नगर निगम आयुक्त ने 40 लाख रुपए नगद एवं 10 लाख रुपए मूल्य के जेवरात रिश्वत के तौर पर मांगे थे।

पाठक ने बताया कि हालांकि, अग्रवाल ने आयुक्त से कहा था कि वह इतनी बडी रकम नहीं दे सकता है, लेकिन वह फिर भी नहीं माना। उन्होंने कहा कि इसके बाद, अग्रवाल ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की, जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने जाल बिछाया और कथूरिया को रिश्वत लेते हुए उसी के निवास पर पकडा। पाठक ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News