Traffic Advisory: अगले 30 दिन के लिए बंद रहेगा दिल्ली का ये फ्लाईओवर, ट्रैफिक पुलिस की सलाह- इन रास्तों का करें इस्तेमाल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 01:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की मथुरा रोड पर स्थित सरिता विहार फ्लाईओवर (Sarita Vihar Flyover) पर मरम्मत का काम शुरू हो गया है, जिसके चलते मंगलवार से अगले 30 दिनों तक इस रूट पर यातायात प्रभावित रहेगा। मरम्मत के पहले चरण में आश्रम से बदरपुर की ओर जाने वाली लेन बंद की जाएगी। इसके बाद, बदरपुर से आश्रम की तरफ आने वाली लेन को भी मरम्मत के लिए बंद किया जाएगा।

यात्रियों के लिए वैकल्पिक रास्ते
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस अवधि के दौरान यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए वैकल्पिक मार्ग सुझाए हैं। आश्रम से नोएडा की ओर जाने वाले यात्रियों को डीएनडी फ्लाईवे का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। वहीं, फरीदाबाद जाने वालों को मोदी मिल से मां आनंदमई मार्ग लेने का सुझाव दिया गया है। यह व्यवस्था इसलिए की गई है ताकि यात्रियों को जाम की समस्या का सामना न करना पड़े।
PunjabKesari
प्रभावित इलाके
सरिता विहार फ्लाईओवर बंद होने से सरिता विहार, बदरपुर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, कालिंदी कुंज, ओखला और फरीदाबाद जैसे क्षेत्रों में यातायात पर असर पड़ सकता है। फ्लाईओवर पर हर दिन हजारों गाड़ियां गुजरती हैं, इसलिए इस क्षेत्र में ट्रैफिक बढ़ने की संभावना है।

वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें- ट्रैफिक पुलिस
ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें ताकि आने-जाने में असुविधा न हो। इससे पहले जून 2023 में भी इस फ्लाईओवर पर मरम्मत का काम शुरू होने वाला था, लेकिन किसी कारणवश उसे स्थगित कर दिया गया था। अब यह मरम्मत कार्य 1 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलेगा।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News