दिल्ली में केंद्र सरकार के सहयोग से दोबारा बनवाएंगे संत रविदास मंदिर: केजरीवाल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 06:53 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार के सहयोग से संत रविदास मंदिर को दोबारा बनाया जाएगा। आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
PunjabKesari
गौरतलब है कि तुगलकाबाद स्थित संत रविदास का मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जीडीए ने तोड़ा है। जिसके बाद से विरोध प्रदर्शन का दौर चल रहा है। पिछले महीने पंजाब से आए कुछ लोगों के समूह ने दिल्‍ली में जमकर बवाल किया था। विरोध के समर्थन में दिल्ली के भी हजारों लोग सड़कों पर उतरे। रामलीला मैदान में इस रैली के बाद करीब बीस हजार लोग लाठी-डंडा, सरिया, चिमटा लेकर सड़क पर उतरे। पंजाब, हरियाणा, बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों से जुटी भीड़ ने मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए तुगलकाबाद का रुख किया। भीड़ कनॉट प्लेस, मंडी हाउस, इंडिया गेट, निजामुद्दीन, आश्रम, मोदी मिल होते हुए अंबेडकर नगर तक गई। अंबेडकर नगर में संत रविदास मार्ग पर पुलिस से भिड़ंत हो गई।

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि रविदास मंदिर के तोड़े जाने के बाद दिल्ली विधानसभा में एक प्रस्ताव पास किया गया जिसमें कहा गया है कि केंद्र को अध्यादेश लाकर मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए भूमि आवंटित करनी चाहिए। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'केंद्र को रविदास समुदाय के लिए 4-5 एकड़ जमीन आवंटित करनी चाहिए। अगर जमीन मिल जाएगी तो दिल्ली सरकार मंदिर बनवा देगी।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News