कांग्रेस नहीं होती तो देश को आजादी नहीं मिलती, न ही विज्ञान के क्षेत्र में प्रगति कर पाते- संजय राउत

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 02:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट के नेता संजय राउत ने दावा किया कि कांग्रेस के नेतृत्व के बिना देश को आजादी नहीं मिलती और ना ही विज्ञान और प्रौद्योगिकी में प्रगति होती। भाजपा द्वारा "कांग्रेस नहीं होती तो क्या होता" पुस्तक जारी करने के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए संजय राउत ने यह टिप्पणी की। 

भाजपा देश के लिए नहीं सोचती
देश को एकजुट रखने का श्रेय कांग्रेस को देते हुए राज्यसभा सांसद ने कहा, 'अगर कांग्रेस नहीं होती तो देश को आजादी नहीं मिलती, देश को नेतृत्व नहीं मिलता और हम विज्ञान और विज्ञान के क्षेत्र में प्रगति नहीं कर पाते।' उन्होंने कहा कि ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो भाजपा कभी नहीं समझ पाएगी क्योंकि वे देश के लिए नहीं सोचते हैं। वे केवल व्यापारियों के बारे में सोचते हैं।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस के बिना पाकिस्तान दो हिस्सों में नहीं बंटता। देश एकजुट नहीं रहता।"
 

भाजपा देश को गरीब बना रही
भाजपा पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा, ''जिनके पास राजा होता है, उनकी प्रजा बीमारियों से पीड़ित होती है। भाजपा देश को गरीब बना रही है।'' राउत ने आरोप लगाया, "अगर बीजेपी न होती तो दूसरी चीजें न होतीं। देश में दंगे न होते, देश का रुपया मजबूत होता, देश पर कर्ज कम होता। राफेल से लेकर चुनावी बांड तक कोई घोटाल न होता।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News