'कम से कम उन्हें बुलाइए तो...', उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति को नहीं बुलाने पर भड़के संजय राउत

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 01:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासी माहौल काफी गर्माया हुआ है। शिवसेना (यूबीटी) नेता और सांसद संजय राउत ने उद्घाटन समारोह के आमंत्रण पत्र में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का नाम नहीं होने पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। संजय राउत ने कहा कम से कम उन्हें आमंत्रित को कीजिए। 

कम से कम राष्ट्रपति को आमंत्रित तो कीजिए
संजय राउत ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे लेकिन उनके आमंत्रण पत्र में राष्ट्रपति जी का नाम नहीं है, कम से कम उन्हें आमंत्रित तो कीजिए। केंद्र ने उपराष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति को भी आमंत्रित नहीं किया है तो क्या ये एक पार्टी (बीजेपी) का कार्यक्रम है? इस बारे में वह कुछ नहीं बोल रहे। इस पर उन्हें जवाब देना चाहिए। विपक्ष का विरोध देश के सम्मान के लिए है।'

इंदिरा और राजीव ने जो किया वह छोटा उद्घाटन था
संजय राउत ने कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी निमंत्रण नहीं दिया गया है। ये कोई प्राइवेट प्रोग्राम नहीं है। ये देश का कार्यक्रम है। संजय राउत ने बीजेपी के आरोपों पर जवाब देते हए कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने जो किया था, वह एक छोटा उद्घाटन था। वह संसद नहीं थी। उसमें सदन के सदस्य नहीं बैठते हैं। जो अब उद्घाटन हो रहा है, उसमें सत्र चलेगा। बता दें कि, पीएम मोदी 28 मई को देश की नई संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। हालांकि 19 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है, उनका कहना है कि उद्घाटन पीएम मोदी नहीं बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए। कांग्रेस ने बीजेपी पर आदिवासी समुदाय का अपमान करने का आरोप लगाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News