मोदी सरकार पर भड़के राउत, बोले-  आतंकवादियों जैसा बर्ताव कर किसानों का ना करो अपमान

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 02:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्र द्वारा लागू तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में अब शिवसेना भी उतर अाई है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के किसानों के साथ आतंकवाद जैसा बर्ताव कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अन्नदाताओं का अपमान कर रही है।

 

यह भी पढ़ें: वैक्सीन बनाने में जुटी टीम  की पीएम मोदी ने की तारीफ, बोले- सरकार आपकी हर मदद के लिए तैयार

 

किसानों को दिल्ली आने से रोका गया
संजय राउत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिस तरह से किसानों को दिल्ली में आने से रोका गया है, ऐसा लगता है कि वे देश के नहीं, बल्कि बाहर के किसान हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के  साथ आतंकवादियों जैसा बर्ताव किया जा रहा है। इस तरह का बर्ताव करना देश के किसानों का अपमान करना है।

 

यह भी पढ़ें:   दिल्ली में ठंड ने तोड़े रिकॉर्ड, 17 साल बाद नवंबर महीना रहा सबसे अधिक ठंडा

 

मायावती ने भी दिया किसानों को समर्थन 
वहीं इससे पहले बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने केंद्र सरकार से कृषि सम्बनधी कानून पर फिर से विचार करने की अपील की थी । मायावती ने ट्वीट कर लिखा था  कि केंद्र सरकार की ओर से कृषि से संबंधित तीन कानूनों को लेकर अपनी असहमति जताते हुये पूरे देश में किसान काफी आक्रोशित और आंदोलित भी हैं । इसके मद्देनजर किसानों की आम सहमति के बिना बनाये गये इस कानून पर केंद्र सरकार अगर पुनर्विचार कर ले तो बेहतर है । 

 

 दिल्ली के बॉर्डर पर जमे हुए हैं किसान
हजारों किसान एक और सर्द रात सड़क पर बिताने के साथ राष्ट्रीय राजधानी के सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर अब भी जमे हुए हैं। किसान नेता सरकार द्वारा प्रस्तावित रणनीति पर मंथन कर रहे हैं। किसानों के आंदोलन की वजह से कई सड़क और दिल्ली आने वाले रास्ते बंद हैं जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों से बुराड़ी मैदान में आकर प्रदर्शन करने की अपील की है और कहा कि वे जैसे ही निर्धारित स्थान पर जाएंगे, उसी समय केंद्र वार्ता को तैयार है। पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी शाह के प्रस्ताव पर कहा कि किसानों से जितनी जल्दी बातचीत होगी, उतना ही वह कृषि समुदाय और दिश के हित में होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News