घर पर हुई फायरिंग को लेकर पहली बार बोले सलमान खान- ''मेरे परिवार के लिए गंभीर खतरा''

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 08:56 AM (IST)

मुंबई: अभिनेता सलमान खान ने 14 अप्रैल को उनके बांद्रा स्थित आवास पर कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों द्वारा की गई गोलीबारी की घटना पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। मुंबई क्राइम ब्रांच को दिए गए एक बयान में, सलमान खान ने इस बात पर जोर दिया कि यह घटना उनके और उनके परिवार के सदस्यों के लिए एक अहम खतरा है और इसे कम करके नहीं आंका जाना चाहिए। इसके अलावा, पुलिस ने गोलीबारी की घटना के संबंध में सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान का भी बयान दर्ज किया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, अभिनेता और उनके परिवार के सदस्य बांद्रा पश्चिम के गैलेक्सी अपार्टमेंट में अपने आवास पर मौजूद थे, जब शूटरों ने पांच से छह राउंड फायरिंग की। सलमान खान ने पुलिस को बताया कि वह गोलियों की आवाज सुनकर जाग गए। जांच करने पर, वह गैलरी में आए और बाहर किसी को नहीं देखा।

कुछ मिनटों के बाद, इमारत पर तैनात सुरक्षा गार्ड उनके घर पहुंचे और उन्हें बाहर हुई घटनाओं के बारे में जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, अभिनेता ने अपने बयान में पूरे घटनाक्रम का वर्णन करते हुए कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने उन्हें गलत तरीके से निशाना बनाया था।

अरबाज ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा, “इससे पहले, किसी ने एक धमकी भरा नोट छोड़ा था जो उनके घर के बाहर पाया गया था और बिश्नोई गिरोह के सदस्यों ने उनके पनवेल फार्महाउस की रेकी की थी। यह (गोलीबारी) तीसरी घटना है और पुलिस को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।”

14 अप्रैल की तड़के दो बाइक सवार हमलावरों ने अभिनेता के घर पर 5-6 राउंड फायरिंग की थी और शहर से भाग गए थे. फायरिंग मामले में पुलिस ने अब तक छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

14 मई को, पुलिस ने छठे संदिग्ध, हरपाल सिंह, जिसे हैरी के नाम से भी जाना जाता है, 25 साल की उम्र को हरियाणा से गिरफ्तार किया। वह शूटरों को फाइनेंस करने में शामिल था। गिरफ्तार किए गए अन्य व्यक्तियों में मोहम्मद रफीक सरदार चौधरी, साथ ही दो शूटर, विक्की कुमार गुप्ता, 25 वर्ष और सागर कुमार पाल, 24 वर्ष शामिल हैं। अनुज थापन, 32 वर्ष, जो अपराध शाखा की हिरासत में थे, ने आत्महत्या कर ली। 1 मई को। 

इसके अलावा, पंजाब से 37 साल के सोनू सुभाषचंद्र बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया। पुलिस रिपोर्टों के अनुसार, 15 मार्च को, थापन और सोनू बिश्नोई ने पनवेल में गुप्ता और पाल से मुलाकात की और उन्हें दो पिस्तौल और 38 जीवित राउंड उपलब्ध कराए, जिनका इस्तेमाल अभिनेता के अपार्टमेंट में गोलीबारी की घटना में किया गया था।

पुलिस के अनुसार, चौधरी लॉरेंस बिश्नोई के भरोसेमंद सहयोगी रोहित गोदारा के संपर्क में था और उसने 12 अप्रैल को सलमान के घर का एक वीडियो रिकॉर्ड किया था। अपराध शाखा ने तकनीकी विशेषज्ञों की सहायता से चौधरी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है।  आगे पूछताछ करने पर, चौधरी ने बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य से ₹3 लाख नकद प्राप्त करने की बात स्वीकार की। इसके बाद उन्होंने दो शूटरों, 25 साल के विक्की कुमार गुप्ता और 24 साल के सागर कुमार पाल को ₹2 लाख बांटे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News