डब्ल्यूएचओ प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- कोविड-19 महामारी 'कहीं नहीं' है

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 08:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना के नए मामलों में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी है। वहीं, केंद्र सरकार द्धारा महामारी पर लगाम लगाने के लिए बच्चों से लेकर बूढ़ों तक के लिए टीकाकरण अभियान भी जारी है। मामले बढ़ने के बीच सरकारें भी लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने के लिए आगाह करती रहती है। इसी बीच, कोविड-19 को लेकर डब्ल्यूएचओ प्रमुख का बड़ा बयान सामने आया है। कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ प्रमुख का कहना है कि कोविड -19 महामारी 'कहीं नहीं' है।
 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और उन्होंने खुद को पृथक कर लिया है। स्टालिन ने ट्वीट किया, ‘‘आज, मुझे हल्की थकान का अनुभव हुआ। जांच में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद मैने खुद को पृथक कर लिया है। '' मुख्यमंत्री ने लोगों से फेस मास्क पहनने, उचित टीकाकरण सुनिश्चित करने सुरक्षित रहने की अपील की। 

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 13,615 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,36,52,944 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,31,043 पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण से 20 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,25,474 हो गई। देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,31,043 हो गई है, जो कुल मामलों का 0.30 प्रतिशत है।  पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 330 की बढ़ोतरी हुई है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.50 प्रतिशत है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News