सबरीमला विवाद 5वें दिन भी जारी, प्रदर्शनकारियों ने 2 महिलाओं को मंदिर से वापिस लौटाया

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 02:59 PM (IST)

पम्बा (केरल): केरल में सबरीमला मंदिर के मुद्दे पर विवाद आज पांचवें दिन भी जारी रहा। आज एक बार फिर से दो तेलुगु भाषी महिलाओं ने भगवान अयप्पा के मंदिर की पहाड़ी चढ़ने की कोशिश की लेकिन लेकिन श्रद्धालुओं ने दोनों को रास्ते में ही रोक दिया। अपने रिश्तेदारों के साथ आई इन महिलाओं की उम्र 40 के आस-पास बताई जा रही है। वहीं महिलाओं को सुरक्षित वहां से निकालने वाली पुलिस ने बताया कि दोनों महिलाओं ने बताया कि वह मंदिर की परंपराओं को जाने बिना ही यहां आ गईं थीं। ये महिलाएं केरल में मंदिर घूमने आए श्रद्धालुओं के समूह का हिस्सा थीं।
PunjabKesari
पुलिस ने बताया कि उन्हें निलक्कल ले जाया गया जहां उन्होंने अपना वाहन खड़ा किया था। हालांकि प्रदर्शनकारियों ने 50 से ऊपर आयु वर्ग की महिलाओं को पहाड़ी पर चढऩे दिया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले महीने 10 से 50 वर्ष आयु वर्ग की महिलाओं के भगवान अयप्पा के मंदिर में दर्शन पर लगी सदियों पुरानी रोक हटाने संबधी फैसला देने के बाद से मासिक पूजा के लिए मंदिर के कपाट खुलने का आज पांचवा दिन था। इस बीच सबरीमला कर्मा समिति ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने की जल्दबाजी दिखाने के लिए माकपा नीत केरल सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज करने का निर्णय किया है।
PunjabKesari
समिति ने अपने कार्यकर्त्ताओं पर कथित पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ राज्यभर के पुलिस स्टेशनों तक नामजप यात्रा’’ निकालने का आह्वान किया। सबरीमला से जुड़े एक प्रमुख श्रद्धालु केंद्र इरुमेली में सैकड़ों महिलाओं ने ऐसे ही एक विरोध मार्च में हिस्सा लिया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पी.एस. श्रीधरन पिल्लई ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए विधानसभा सत्र बुलाने के लिए राज्य सरकार से अपील की। केरल राज्य पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहेरा ने कहा कि अगले महीने से शुरू हो रहा सबरीमला तीर्थयात्रा का मौसम उनके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News