Corona Virus का फैलना चिंता का विषय, सरकार नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध: जयशंकर

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 01:00 PM (IST)

नई दिल्लीः  विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को लोकसभा कहा कि कोरोना वायरस का फैलना चिंता का विषय है तथा हम जिम्मेदारीपूर्वक इस पर प्रतिक्रिया दे रहे है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि सरकार दुनिया किसी भी भाग में रहने वाले अपने नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। लोकसभा में कारेना वायरस के मुद्दे पर स्वत: संज्ञान के आधार पर बयान देते हुए एस जयशंकर ने कहा कि इटली में फंसे भारतीयों की मदद के लिए चिकित्सा दल भेजा गया है और जो जांच में नकारात्मक पाये जायेंगे, उन्हें यात्रा की अनुमति होगी । वहां नोडल आफिस स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ईरान में 6000 भारतीय फंसे हैं जिसमें महाराष्ट्र के 1100 श्रद्धालु और जम्मू कश्मीर के 300 छात्र शामिल हैं । 

PunjabKesari


विदेश मंत्री ने कहा कि प्रारंभिक जोर श्रद्धालुओं को वापस लाने का है जिसमें अधिकतर ईरान के कोम में फंसे हैं । उन्होंने कहा कि ईरान में फंसे भारतीय में से 529 के नमूने में से 229 जांच में नकारात्मक पाये गए हैं । जयशंकर ने कहा कि कोरोना वायरस का फैलना चिंता का विषय है और हम जिम्मेदारीपूर्वक इस पर प्रतिक्रिया दे रहे है और सरकार दुनिया किसी भी भाग में रहने वाले अपने नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। 

PunjabKesari

जयशंकर ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप की मौजूदा स्थिति को देखते हुये किसी भी व्यक्ति की स्वदेश वापसी के लिए संक्रमण मुक्त होने के प्रमाणपत्र की अनिवार्यता का सख्ती से पालन किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि वैश्विक कोरोना वायरस पर मंत्रिसमूह निगरानी रख रहा है और प्रधानमंत्री भी समय समय पर इसकी समीक्षा कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि कोराना वायरस को फैलने रोकने के लिये और सख्त उपाए किये जा रहे हैं । उन्होंने कहा, ‘‘जो भी (उपाय) जरूरी है, वह कर रहे हैं ।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News