मुंबई के ताज होटल में बुक कराए केवल ''6 रुपये में लग्जरी कमरा''! मिलेंगी ये सुविधाए

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 03:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश का सबसे महंगा और लग्जरी होटल मुंबई का ताज महल है, जहां की केवल एक कप चाय की कीमत करीब 500 रूपए की हैं वहीं इस होटल का एक विज्ञापन वायरल हो रहा है जिसमें  इस पांच सितारा होटल के रूम का किराया प्रति दिन 6 रुपए बता रहा हैं। 
 

जी हां एक समय में इस होटल का एक कमरा सिर्फ 6 रुपए में किराए पर लिया जा सकता था? दरअसल, सोशल मीडिया पर जो एड वायरलहो रहा है वह सन् 1907 में प्रकाशित हुआ था।
 

बता दें कि अखिल भारतीय व्यापारी संघ के सेक्रेटरी-जनरल प्रवीण खंडेलवाल ने ताज महल होटल का एक पुराना विज्ञापन ट्वीट किया है जिसमें लिखा कि साल 1903, तारीख थी 1 दिसबंर को मुंबई में ताज होटल का उद्घाटन हुआ था, तब इस होटल के एक कमरे का किराया 6 रुपए प्रतिदिन हुआ करता था जब की उस समय में केवल मासिक सैलेरी 5 रुपए हुआ करती थी।
 

इस विज्ञापन में होटल केबारे में जानकारी भी लिखी हुई है जिसमें बताया गया है कि इस होटल में तीन इलेक्ट्रिक लिफ्ट्स, इलेक्ट्रिक लाइट और पूरे जगह इलेक्ट्रिक फैंस हैं. तब के विज्ञापन में ताज महल होटल को पूर्व (दिशा) का सबसे नया, सबसे बड़ा और बेस्ट अप्वाइंटेड होटल था। विज्ञापन में होटल के बारे में बताया गया कि इसमें 400 से ज्यादा कमरे और अपार्टमेंट के सूट्स हैं। जबकि होटल की वेबसाइट के मुताबिक मौजूदा समय में इस होटल में 285 कमरे और सूट्स हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News