Rolls-Royce ने पेश की बेहद शानदार लग्जरी कार, खास लकड़ी से की गई डिजाइन

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 04:04 PM (IST)

ऑटो डेस्क. रोल्स रॉयस ने अपनी Arcadia Droptail लग्जरी कार पेश कर दी है। इसका नाम ग्रीक शहर अर्काडिया से लिया गया है, जिसका अर्थ 'पृथ्वी पर स्वर्ग' है। यह गाड़ी हाल ही में एक ग्राहक की इच्छा के अनुसार तैयार कर सिंगापुर में एक आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदान की गई। 

PunjabKesari


पावरट्रेन

Rolls-Royce Arcadia Droptail में 6.75 लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 पेट्रोल इंजन दिया है, जो 593bhp की पावर और 840Nm टॉर्क पैदा करता है। यह कार लगभग 5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

PunjabKesari


खास लकड़ी से की गई डिजाइन

यह गाड़ी 2-डोर और 2-सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ आती है। Rolls-Royce Arcadia Droptail मोनोकॉक चेसिस के साथ कंपनी के AOL प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें मिरर फिनिश्ड एक्सटीरियर ग्रिल और सिग्नेचर फ्लोटिंग RR लोगो के साथ 22-इंच के अलॉय व्हील हैं। यह गाड़ी खास लकड़ी से डिजाइन की गई है, जिसे तैयार करने में 8,000 घंटे से अधिक का समय लगा है। वहीं बॉडीवर्क के लिए एल्युमीनियम और कांच के कणों से मिश्रित खास सफेद रंग चुना है। इस कार में सैंटोस स्ट्रेट ग्रेन हार्डवुड के 233 टुकड़ों का इस्तेमाल किया है, जिनमें से 76 टुकड़े रियर डेक में लगाए गए हैं, जबकि स्टाइलिंग फॉर्मूला 1 रेसिंग कारों से प्रेरित है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News