ऋषि कपूर-आशा भोसले को प्रधानमंत्री ने दिया ये जवाब, आप भी पढ़ें

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 11:44 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 और 28 अप्रैल दो दिवसीय चीन दौरे पर थे। जहां उन्होंने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच 6 से ज्यादा अनौपचारिक बैठकों में हिस्सा लिया। दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने इस बात पर जोर दिया कि दोनों देशों की न सिर्फ एशियाई देशों में बल्कि पूरी दूनिया के लिए फायदेमंद हो।

पीएम मोदी का स्वागत शनिवार को चीनी कलाकारों ने 80 के दशक की बॉलीवुड फिल्म 'ये वादा रहा' के फेमस गाने 'तू तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा...' की धुन बजाई। प्रधानमंत्री और जिनपिंग इस गाने को ध्यान से सुनते भी नजर आए।

चीन में गाना बजाए जाने के बाद गायिका आशा भोसले ने कहा, मैं इस बात से खुश हूं कि मेरा गाना एक ऐसे देश में पंसद किया जाता है, जहां के लोग हमारी भाषा भी नहीं समझते हैं। चीन में पीएम के लिए बजाने के लिए हजारों चर्चित गानों में मेरा गाना चुना गया। मैं जानना चाहूंगी कि हमारे प्रधानमंत्री इस पर क्या सोचते हैं।


इस पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया और कहा कि विदेशी धरती पर भारतीय संगीत सुनना, खासकर तब मेजबान देश वह संगीत बजाए तो यह एक बेहतरीन अनुभव होता है। हमारे कलाकार दुनिया में फेमस हैं।


वहीं इस गाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता ऋषि कपूर ने गाने का ऑरिजिनल वर्जन शेयर करते हुए ट्वीट कर कहा, संगीतकार पंचम दा को धन्यवाद, उनके लिए गर्व की बात है कि चीन ने पीएम के स्वागत के लिए उनकी फिल्म का गाना चुना, इसका जवाब देते हुए पीएम ने लिखा कि पंचम दा भारतीय संगीत के महान कलाकार थे। उनका संगीत आज भी जादू बिखेरता है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News