'पाकिस्तान इस वक्त कमजोर, PoK वापस लेने का सही समय', कांग्रेस नेता की मोदी सरकार से अपील

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 07:01 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारत में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लेने की मांग उठी है। इस बार यह मांग भाजपा ने नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ने उठाई है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि PoK को छुड़ाना हमारा दायित्व है। पाकिस्तान इस समय कमजोर है। ये समय है पाकिस्तान से PoK  को ले सकते हैं।

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि जो PoK है, उसको छुड़ाना हमारा दायित्व है। भारत की संसद में इसके लिए कानून पारित हुआ है। कांग्रेस के समय संसद में PoK लेने के लिए कानून पास किया गया था। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार के एजेंडे में यह काम होना चाहिए। सिर्फ बातें नहीं करनी चाहिए। रावत ने कहा कि पाकिस्तान इस समय कमजोर हालत में है।
 

बताते चलें कि पाकिस्तान के नए सेनाध्यक्ष जनरल मुनीर ने शनिवार को एक बार फिर गीदड़ भभकी दी है। उन्होंन कहा कि पाकिस्तान युद्ध से लड़ने के लिए तैयार है। उधर, पाकिस्तान के अंदर ही अपनी सेना और नेताओं के खिलाफ लोग आवाज उठा रहे हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था इस समय बुरे दौर से गुजर रही है। वहीं, दूसरी ओर बलुचिस्तान और बाल्टिस्तान में लगातार PoK की आजादी के नारे लगते रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News