छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी अस्पतालों में तैनात होंगे रिटायर्ड आर्मी जवान

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 05:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य के सरकारी अस्पतालों की सुरक्षा को लेकर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। उनके निर्देश पर प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में अब हथियारबंद रिटायर्ड आर्मी जवान तैनात किए जाएंगे। यह निर्णय हाल ही में कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रा के साथ हुई गंभीर घटना के बाद लिया गया है, जिसने पूरे देश में अस्पताल सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी थी।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश के बाद, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने राजधानी रायपुर के प्रमुख सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण किया। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्थाओं का गहन जायजा लिया और अस्पताल प्रशासन को सुरक्षा को और मजबूत करने के सख्त निर्देश दिए।

कोलकाता की घटना के बाद, देशभर के डॉक्टरों ने सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल की थी, जो सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद समाप्त हो गई। डॉक्टरों द्वारा व्यक्त की गई सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए, छत्तीसगढ़ सरकार ने यह फैसला लिया है कि सरकारी अस्पतालों में रिटायर्ड आर्मी जवानों को तैनात किया जाएगा। इस कदम से अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था को और सुदृढ़ किया जाएगा, जिससे चिकित्सीय स्टाफ और मरीजों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News