इस भारतीय ने बनाया ऐसा RESUME कि बिना इंटरव्यू ही मिल गई लंदन में नौकरी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2016 - 02:36 PM (IST)

नई दिल्ली: जॉब में अप्लाई करते वक्त कहा जाता है कि आपका सीवी ही आपका पहला इंप्रेशन होता है। कई बार ऐसा होता है कि रेज्यूमे के गलत तरीके से लिखे जाने की वजह हमे नौकरी नहीं मिलती।  वहीं 21 साल के सुमुख मेहता का रेज्यूम मशहूर GQ मैगजीन के लंदन हेडक्वॉर्टर में बैठे एंप्लॉयर्स को इतना भाया कि उन्होंने उसे बिना इंटरव्यू के ही नौकरी पर रख लिया। यानी सुमुख मेहता का इंटरव्यू तक नहीं लिया गया और उनका रेज्यूमे देखकर उन्हें सीधे नौकरी पर रख लिया गया। दरअसल सुमुख का रेज्यूमे इतने रचनात्मक तरीके से बनाया गया था कि एंप्लॉयर्स उनसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके।

20 पन्नों का बनाया मैगजीन रेज्यूमे
GQ में नौकरी पाने के लिए मैनेजमेंट स्टूडेंट सुमुख ने उनके ही स्टाइल में ही 20 पन्नों का 'मैगजीन रेज्युमे' बनाया। इन 20 पेजों में उन्होंने अपना अनुभव, एजुकेशन क्वालीफिकेशन, हॉबीज समेत काफी कुछ लिखा है। इसे बनाने में उन्हें तीन हफ्ते लगे। इसके लिए उन्होंने फोटोशूट समेत ग्राफिक डिजाइनिंग तक खुद ही की। सुमुख का यह रेज्युमे मार्केटिंग टीम के लिए था। इस अनोखे रेज्युमे में मैगजीन की तरह ही कवर पेज था, टेबल ऑफ कॉन्टेंट और एडिटर्स नोट था। पूरा लेआउट किसी मैगजीन जैसा लगता है। 
 
नौकरी के लिए सीधा हायर कर लिया
ढेर सारे रेज्यूमे को अपना एक्स फैक्टर देने के बाद मेहता ने खुद का रेज्यूमे तैयार किया और ब्रिटिश त्रक्त के लिए अप्लाई किया। और फिर हैरान कर देने वाली जबाव आया आया। GQ इंडिया के एडिटर मिस्टर चे कुरियन मेहता के रेज्यूमे से बेहद प्रभावित हुए और उन्होंने इसे इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। हफ्तों इंतजार करने के बाद मेहता के पास कॉल आया। उन्हें जेंटलमैन क्वार्टरली के लंदन ऑफिस के लिए सीधे हायर कर लिया गया था। यह फैसला एडिटर इन चीफ डायलन जोंस ने लिया जो उनकी क्रिएटिविटी से खासे प्रभावित हुए।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News