गणतंत्र दिवस हिंसा: केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया- अब तक 19 लोग गिरफ्तार, 25 FIR दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 04:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार ने बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 25 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं। अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल चेतन शर्मा और केंद्र सरकार के स्थाई अधिवक्ता अजय दिगपाल ने अदालत को बताया कि 50 लोगों को हिरासत में लिया गया और घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि लाल किले पर सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

 

सरकार से प्राप्त सूचनाओं पर संज्ञान लेते हुए मुख्य न्यायाधीश डी. एन. पटेल और जस्टिस जसमीत सिंह की पीठ ने जानना चाहा कि क्या ऐसी ही कोई अर्जी सुप्रीम कोर्ट में भी दी गई है, या उसपर सुनवाई लंबित है या कोर्ट ने उसका निपटारा किया है। हाईकोर्ट ने दिल्ली निवासी धनंजय जैन की अर्जी को सूचीबद्ध करते हुए केंद्र सरकार से कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट में अगर ऐसा कोई मामला है तो उसकी पूरी जानकारी उसे दे।

 

अर्जी में अनुरोध किया गया है कि किसान आंदोलन के नाम पर धरना दे रहे लोगों को हटाया जाए और सभी सड़कों तथा सार्वजनिक स्थानों को खाली कराया जाए। उसमें दिल्ली पुलिस आयुक्त को तत्काल पद से हटाने और गणतंत्र दिवस पर लाल किले की घटना के संबंध में अपना कर्तव्य कथित रूप से पूरा नहीं कर पाने वाले सभी पुलिस अधिकारियों को दंडित करने का अनुरोध भी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News