उमर अब्दुल्ला आज लेंगे CM पद की शपथ, राहुल-प्रियंका समेत ये नेता होंगे शामिल...उपराष्ट्रपति धनखड़ रहेंगे मेघालय के दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 05:53 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को श्रीनगर में मुख्यमंत्री पद के लिए नामित उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। 
PunjabKesari
उधर, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 16 और 17 अक्टूबर को मेघालय की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। उपराष्ट्रपति बनने के बाद धनखड़ की यह पहली मेघालय यात्रा होगी। यात्रा के दौरान, उपराष्ट्रपति न्यू शिलांग के मावडियांगडियांग में मेघालय कौशल एवं नवाचार केंद्र की आधारशिला रखेंगे। 

बेंगलुरु में भारी बारिश के कारण आज बंद रहेंगे स्कूल
बेंगलुरु शहर में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण बुधवार को यहां के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। बेंगलुरु में लगातार हो रही बारिश के कारण मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है। एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि छात्रों के हित में एहतियाती उपाय के तहत बेंगलुरु शहर के सभी तालुक आंगनवाड़ी केंद्र, निजी/सहायता प्राप्त प्राथमिक और उच्च विद्यालय बुधवार को बंद रहेंगे। 

महाराष्ट्र में 20, झारखंड में 13 और 20 नवंबर को वोटिंग, 23 नवंबर को नतीजे 
निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। इसके तहत महाराष्ट्र में एक चरण में 20 नवंबर को जबकि झारखंड में दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को मतदान होगा। दोनों राज्यों में मतगणना 23 नवंबर को होगी। इसी के साथ दोनों राज्यों में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। 

पुडुचेरी में भारी बारिश का पूर्वानुमान, स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे 
पुडुचेरी सरकार ने मंगलवार को कहा कि पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में सभी स्कूल और कॉलेज बुधवार को बंद रहेंगे क्योंकि मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जताया है। गृह मंत्री ए नम्मशिवायम ने कहा कि सभी निजी संस्थान और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल कल भी बंद रहेंगे। भारी बारिश के मद्देनजर दोनों क्षेत्रों के स्कूल और कॉलेज मंगलवार को बंद कर दिए गए थे। 

हरियाणा में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज
हरियाणा के भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के विधायकों की पार्टी विधायक दल का नेता चुनने के लिये बुधवार को बैठक होगी। भाजपा ने इस साल मार्च में मनोहर लाल खट्टर को हटाकर नायब सिंह सैनी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया था। विधानसभा चुनाव में वह भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा थे और उम्मीद है कि वही (सैनी) मुख्यमंत्री पद के लिये पार्टी की पसंद होंगे। 

अल्जीरियाई विश्वविद्यालय ने राष्ट्रपति मुर्मू को मानद डॉक्टरेट की उपाधि की प्रदान 
अल्जीरिया के शहीद इहादादेन अब्देलहाफिद वैज्ञानिक और तकनीकी विश्वविद्यालय ने मंगलवार को यहां एक समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की। भारत में सभी सामाजिक समूहों के लिए विज्ञान और ज्ञान की वकालत के लिए उन्हें राजनीति विज्ञान में मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया। 

जम्मू-कश्मीर को जल्द ही पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा, अखिलेश ने जताई उम्मीद 
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के लोगों को लोकतंत्र में भरोसा रखने के लिए बधाई दी और उम्मीद जताई कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा। यादव मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के बुधवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए मंगलवार को श्रीनगर पहुंचे।

युवा कांग्रेस शुरू करेगी ‘नौकरी दो, नशा नहीं' अभियान, रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी 
भारतीय युवा कांग्रेस रोजगार के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने के मकसद से 16 अक्टूबर से ‘नौकरी दो, नशा नहीं' अभियान शुरू करने जा रही है। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष उदय भानु चिब ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में देश के युवाओं को नौकरी के नाम पर सिर्फ धोखा दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News