PM मोदी महाराष्ट्र में मेडिकल कॉलेज का करेंगे उद्घाटन...प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने किया देशव्यापी भूख हड़ताल का ऐलान, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 04:56 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को महाराष्ट्र के जालना जिले के लिए स्वीकृत सरकारी मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये) उद्घाटन करेंगे। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. सुधीर चौधरी ने घोषणा की कि उद्घाटन दोपहर में जालना के कलेक्टर कार्यालय के राजस्व हॉल में होगा। 
PunjabKesari
उधर, पश्चिम बंगाल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (एफएआईएमए) ने देशव्यापी भूख हड़ताल की घोषणा की। चिकित्सकों के संघ ने एक बैठक की और घोषणा की कि भूख हड़ताल बुधवार को शुरू होगी। 

सीओ जियाउल हत्याकांड में सुनाई जाएगी सजा
प्रतापगढ़ के कुंडा में सीओ जियाउल हक के हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट ने 10 आरोपियों को दोषी करार दिया. ये आरोपी बलीपुर गांव में 2013 में हुए तिहरे हत्याकांड में शामिल थे, जिसमें सीओ जियाउल हक और दो अन्य की हत्या कर दी गई थी. 

दिल्ली पुलिस रिया चक्रवर्ती से करेगी पूछताछ
बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। HIBOX ऐप के जरिए 500 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में दिल्ली पुलिस ने रिया चक्रवर्ती को समन भेजा है। पुलिस ने उन्हें 9 अक्टूबर को पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया है। 

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी शिक्षकों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र  
तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी बुधवार को हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में 11,000 से अधिक नवचयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। मुख्य सचिव शांति कुमारी ने कार्यक्रम की व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों और जिला कलेक्टरों के साथ एक टेलीकांफ्रेंस की। 

वांगचुक और अन्य को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति देने के मामले में अदालत में सुनवाई 
दिल्ली उच्च न्यायालय जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक और अन्य को राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर या अन्य उचित स्थान पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने संबंधी याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। 

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर कसा तंज, कहा- जहां जाती हैं सत्यानाश होता है, पहले कुश्ती का किया और अब कांग्रेस
भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने हाल ही में हरियाणा चुनाव के नतीजे आने के बाद रेसलर विनेश फोगाट पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि विनेश जहां भी जाती हैं, वहां सत्यानाश होता है। उनका यह बयान उस समय आया जब विनेश ने हरियाणा के जुलाना सीट से चुनाव जीता। 

BJP की जीत पर राकेश टिकैत का करारा हमला, बोले- देश गड्ढे में जाएगा 
हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारा झटका लगा है।  इसको लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है। राकेश टिकैत ने कहा कि अब देश और अधिक गड्ढे में जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News