करगिल वॉर की 25वीं बरसी पर PM मोदी करेंगे लद्दाख का दौरा...मानहानि मामले में सुलतानपुर की अदालत में पेश होंगे राहुल गांधी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 03:59 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1999 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में, शुक्रवार को लद्दाख में करगिल समर स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘26 जुलाई, हर भारतीय के लिए बेहद खास दिन है। हम 25वां करगिल विजय दिवस मनाएंगे। यह उन सभी को श्रद्धांजलि देने का दिन है जिन्होंने हमारे देश की रक्षा की। मैं करगिल समर स्मारक पर जाऊंगा और हमारे बहादुर नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा।'' 
PunjabKesari
उधर, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में 26 जुलाई को सुलतानपुर की सांसद-विधायक (एमपी/एमएलए) अदालत में हाजिर होंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय नेता विजय मिश्र ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बेंगलुरु में 2018 में भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए चार अगस्त 2018 को मानहानि का मामला दर्ज कराया था।


प्रधानमंत्री मोदी ने देवेगौड़ा से मुलाकात की 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा से मुलाकात की और कहा कि विभिन्न मसलों पर जनता दल (सेक्युलर) के नेता की समझ और दृष्टिकोण का बेहद सम्मान किया जाता है। देवेगौड़ा के साथ उनके बेटे और केंद्रीय इस्पात और भारी उद्योग मंत्री एच डी कुमारस्वामी भी थे। 

कारगिल विजय दिवस की वर्षगांठ पर पूर्व सैन्य अधिकारी ने लगाई 160 किमी दौड़ 
एक भूतपूर्व महिला सैन्य अधिकारी ने कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर श्रीनगर से द्रास तक 160 किलोमीटर की दौड़ पूरी की है। लेफ्टिनेंट कर्नल वर्षा राय (सेवानिवृत्त) ने चार दिनों में दौड़ पूरी की। 

प्रधानमंत्री मोदी करगिल का दौरा करेंगे, शिंकुन ला सुरंग परियोजना का पहला विस्फोट करेंगे 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करगिल विजय दिवस के अवसर पर शुक्रवार को करगिल युद्ध स्मारक का दौरा करेंगे और इस दौरान रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शिंकुन ला सुरंग परियोजना का पहला विस्फोट करेंगे।

राष्ट्रपति भवन का दरबार हॉल अब गणतंत्र मंडप के नाम से जाना जाएगा, अशोक हॉल को भी मिला नया नाम 
राष्ट्रपति भवन के दो महत्वपूर्ण हॉलों, दरबार हॉल और अशोक हॉल के नाम बदल दिए गए हैं। दरबार हॉल अब गणतंत्र मंडप और अशोक हॉल को अशोक मंडप के नाम से जाना जाएगा। राष्ट्रपति भवन की तरफ से गुरुवार (24 जुलाई) को जारी एक प्रेस रिलीज में इसकी जानकारी दी गई है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नाम में हुए बदलाव पर प्रसन्नता जाहिर की है। 

मुंबई में रेट अलर्ट जारी... स्कूल- सबवे सब बंद, रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी, 4 की मौत 
महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण हालात बिगड़ गए हैं। गुरुवार को मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ में मौसम विभाग ने भारी बारिश हुई है। मुंबई में येलो अलर्ट, ठाणे-पालघर के लिए ऑरेंज और रायगढ़ के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। रेट अलर्ट कल सुबह 8 बजे तक जारी हुआ है। महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में बारिश ने अब तक कई समस्याएं पैदा की हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News