PM मोदी असम में 18 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ...शाह जारी करेंगे राष्ट्रीय सहकारिता ‘डाटाबेस'', मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 03:08 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी असम के अपने दो दिवसीय दौरे में करीब 18,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री पहली बार संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) द्वारा घोषित विश्व धरोहर स्थल काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करेंगे और वहां सफारी का भी आनंद लेंगे। 
PunjabKesari
उधर, सहकारिता मंत्री अमित शाह शुक्रवार को सहकारिता केंद्रित आर्थिक मॉडल के विकास के लिए राष्ट्रीय सहकारिता ‘डाटाबेस' जारी करेंगे। शाह ‘राष्ट्रीय सहकारिता डाटाबेस', 2023 पर एक रिपोर्ट भी जारी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण ‘सहकार से समृद्धि' को पूरा करने के लिए यह सहकारिता मंत्रालय का एक और महत्वपूर्ण कदम है। 

सीएम योगी गोरखपुर में करेंगे सीबीजी प्लांट का लोकार्पण 
देवाधिदेव महादेव की आराधना के पावन पर्व महाशिवरात्रि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को धुरियापार में बने इंडियन ऑयल के सीबीजी प्लांट का लोकार्पण करेंगे। इस अवसर पर वह बांसगांव लोकसभा क्षेत्र को 222 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। मुख्यमंत्री 68 करोड़ रुपए से अधिक की 20 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 154 करोड़ रुपये से अधिक की 17 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार करेंगे प्रदान 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को राजधानी स्थित भारत मंडपम में एक समारोह के दौरान प्रथम राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार प्रदान करेंगे और इस दौरान वह उपस्थित जनसमूह को संबोधित भी करेंगे।

केंद्रीय एजेंसियां दिल्ली में पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों के मकानों को ढहाने की कोशिश कर रहीं : आप 
दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के अधीन एजेंसियां उत्तरी दिल्ली के मजनू का टीला इलाके में रह रहे पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों के मकानों को ढहाने की कोशिश कर रही हैं। 

भाजपा की ‘डबल इंजन' सरकारों में महिलाओं के साथ हो रहा है ‘डबल अन्याय' 
कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कथित दुष्कर्म की हालिया घटनाओं को लेकर बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और दावा किया कि भाजपा की ‘डबल इंजन' सरकारों में महिलाओं के साथ ‘डबल अन्याय' हो रहा है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की सरकारों में न्याय की मांग करना गुनाह है।

PM मोदी के युवा कश्मीरी 'दोस्त' नाजिम की कहानी, वायरल हुई सेल्फी
कश्मीरी युवा नाजिम नजीर के लिए यह सपने सच होने जैसा पल था जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने न केवल उनके साथ एक सेल्फी ली बल्कि उन्हें अपना 'दोस्त' भी कहा। नजीर ने एक सफल मधुमक्खी पालन इकाई स्थापित की हुई है। वह उन युवाओं में से एक थे जिन्हें बख्शी स्टेडियम में प्रधानमंत्री की सार्वजनिक रैली के बाद मोदी के साथ बातचीत करने का अवसर मिला था। 

'सत्ता में आने पर देंगे 30 लाख सरकारी नौकरियां', लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं से राहुल गांधी का वादा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र में पार्टी की सरकार बनने पर युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरियां देने की घोषणा बृहस्पतिवार को की। वह अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तहत बांसवाड़ा में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News