गुरु गोबिंद सिंह की याद में स्मारक सिक्का जारी और एकल चलो की राह पर कांग्रेस, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुरु गोबिंद सिंह की याद में स्मारक सिक्का जारी करने से लेकर उत्तरप्रदेश में कांग्रेस के एकल चलो के फार्मूले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

UP में राहुल गांधी का 'एकला चलो' फार्मूला, सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
2019 लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा द्वारा कांग्रेस को साथ लिए बगैर ही आपस में गठजोड़ करने की घोषणा के बाद आज कांग्रेस ने भी राज्य में 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस यूपी की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और इसके परिणाम भी आर्श्चयजनक होंगे।

PM मोदी ने गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर स्मारक सिक्का किया जारी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह की 352वीं जयंती पर 350 रूपए का स्मारक सिक्का जारी किया। इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद थे। पीएम ने अपने आवास पर स्मारक सिक्का जारी करने के बाद कहा कि गुरु गोबिंद सिंह जी को मेरा नमन।

J&K: सुरक्षाबलों ने ढेर किया खूंखार आतंकी जीनत-उल-इस्लाम, IED का था एक्सपर्ट
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में खूंखार आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम सहित दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कटपोरा इलाके में कल शाम सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। 

10 फीसदी आर्थिक आरक्षण बिल को रा​ष्ट्रपति की मंजूरी
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को 10 प्रतिशत आरक्षण के लिए संसद से पारित 103वें संविधान संशोधन कानून को शनिवार को मंजूरी दे दी। सरकार की ओर से जारी अधिसूचना पत्र में इस आशय की जानकारी दी गई है। इस कानून के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को सरकारी नौकरियों और उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश में अधिकतम 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गई है। 

हनी ट्रैप के जाल में फंसा सेना का जवान, ISI की महिला एजेंट को भेजी गुप्त सूचनाएं
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के हनी ट्रैप के मायाजाल में भारतीय जवान फंसते ही जा रहे हैं। राजस्थान के जैसलमेर जिले से भी एक सैन्य कर्मी को गिरफ्तार किया गया है जिस पर खुफिया सूचनाओं को पाकिस्तान भेजने का आरोप है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की लेडी एजेंट अब तक सेना के 45 जवानों को हनी ट्रेप में फंसा चुकी है। 

सऊदी अरब के दौरे पर पोम्पियो, प्रिंस सलमान से करेंगे खशोगी हत्याकांड बारे चर्चा
सऊदी अरब के दौरे पर गए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के बारे में चर्चा कर सकते हैं। पोम्पियो ने शनिवार को खशोगी की हत्या को लेकर कहा, 'मैं वही कहूंगा जो हम लगातार कह रहे हैं। अमेरिकी का निजी तौर पर और सार्वजनिक तौर पर रुख समान है। 

अमेरिकी संसद में पाकिस्तान के खिलाफ बिल पेश
अमेरिकी संसद में पाकिस्तान के खिलाफ बिल पेश किया गया। जानकारी के मुताबिक, रिपब्लिकन कांग्रेसमैन ऐंडी ब्रिग्स द्वारा हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में पाक के प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के दर्जे को समाप्त करने के लिए ये प्रस्ताव पेश किया । इसमें पाकिस्तान के प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के रूप में दर्जा समाप्त करने की बात लिखी गई है। 

Maruti Suzuki ने दिया ग्राहकों को सबसे बड़ा झटका, ये 7 कारें की महंगी
Maruti Suzuki ने अपनी सबसे लोकप्रिय कारों की कीमते बढ़ा दी हैं। दरअसल कंपनी ने पहले ही बता दिया था कि उसकी कारें नए साल में महंगी हो जाएंगी। कंपनी का कहना था कि वस्तु कीमतों और विदेशी मुद्रा दरों में बढ़ोतरी के चलते कंपनी के वाहनों की लागत पर असर पड़ रहा है। इसके कारण कंपनी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी, जिससे इस अतिरिक्त लागत का कुछ भार ग्राहकों को उठाना होगा

रविवार को फिर बढ़ीं तेल की कीमतें, जानिए आपके शहर में कितने बढ़े दाम
पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार कभी कुछ पैसों की कमी तो कभी कुछ पैसों की वृद्धि हो रही है। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के असर से की वजह से ऐसा हो रहा है। कीमतों लगातार 2 दिन बढ़ रही है । आज दिल्ली में पेट्रोल 48 पैसा तो डीज़ल 59 पैसे महंगा हुआ है। राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 69.73 रुपए चुकाने होंगे तो वहीं डीजल के लिए 63.69 रुपए चुकाने होंगे।

सिडनी हार के बाद कप्तान कोहली बोले- धोनी के आउट होने से मैच का नक्शा बदला
ऑस्ट्रेलिया से पहला वनडे हारने से कुछ निराश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि लक्ष्य की ओर सधे हुए अंदाका में बढ़ रही भारतीय टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी का आउट होना निर्णायक रहा। भारत ने 289 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय अपने तीन विकेट मात्र चार रन पर गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा और धोनी के बीच 137 रन की साझेदारी से भारत सुखद स्थिति में दिखाई दे रहा था। लेकिन इसी समय धोनी के आउट होने से मैच का नक्शा बदल गया।

लोहड़ी पर झूम उठा बॉलीवुड, कुछ यूं दी फैंस को शुभकामनाएं
लोहड़ी का त्योहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। ट्विटर पर भी सुबह से लगातार #HappyLohri ट्रेंड कर रहा है। वैसे तो ये त्यौहार पंजाबीयों द्वारा खासतौर पर मनाया जाता है, लेकिन हमारे बॉलीवुड स्टार्स भी आज लोहड़ी का त्योहार मना रहे हैं। लोहड़ी के खास मौके पर स्टार्स ने अपने फैंस को सोशल मीडिया के जरिए बधाइयां दी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News