केंद्रीय मंत्री अठावले पर हमला और उप सेना प्रमुख की पाक को चेतावनी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 02:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले पर हमले से लेकर उप सेना प्रमुख की दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक करने की चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

उप सेना प्रमुख की पाक को चेतावनी- नापाक हरकत की तो फिर करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक
दो साल पहले भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अध‍िकृत कश्मीर के भीतर घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान के बाद अब उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बु ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सेना एक और सर्जिकल स्ट्राइक करने से नहीं हिचकेगी। 

अठावले को मंच पर थप्पड़ मारने वाले शख्स की हुई जमकर धुनाई, महाराष्ट्र में तनाव
केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले के साथ अंबरनाथ इलाके में मारपीट की घटना हुई है। एक युवक ने स्टेज से उतरने के दौरान  अठावले को थप्पड़ मारा। थप्पड़ मारने वाले युवक का नाम प्रवीण गोसावी है। घटना के बाद अठावले के समर्थकों ने उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की।

रॉ के पूर्व चीफ बोले, कारगिल युद्ध से पहले आडवाणी को दी थी खुफिया जानकारी
रॉ के पूर्व प्रमुख ए.एस. दौलत ने सैन्य साहित्य उत्सव में शनिवार को चंडीगढ़ में कहा कि 1999 में करगिल संघर्ष से पहले करगिल की चोटियों पर घुसपैठ की खुफिया रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपी गई थी। पंजाब सरकार की ओर से एक बयान में कहा गया है कि ‘विस्डम ऑफ स्पाइज’ (जासूसी का ज्ञान) विषय पर चर्चा के दौरान दौलत ने कहा कि जंग से पहले सेना द्वारा इकट्ठा की गई जानकारी के साथ खुफिया रिपोर्ट को केंद्र के साथ साझा किया गया था। 

Day 4 IND VS AUS: भारत को जीत के लिए चाहिए 6 विकेट, ऑस्ट्रेलिया 104/4
पुछले बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बावजूद चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे के अर्धशतकों से आॅस्ट्रेलिया के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने वाले भारत ने रविवार को यहां मेजबान टीम के चोटी के चार विकेट निकालकर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। आॅस्ट्रेलिया ने 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 104 रन बनाये हैं। उसे जीत के लिये अब भी 219 रन की दरकार है। 

श्रीनगर: मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, पुलिस ने सर्च ऑप्रेशन में विस्फोट से उड़ाए 5 घर
श्रीनगर के बाहरी इलाके मुजगुंड में शनिवार को दोपहर बाद सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में सेना के पांच जवान घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। शनिवार दोपहर शुरू हुआ सेना का सर्च ऑप्रेशन आज सुबह खत्म हुआ। मारे गए आतंकियों में 14 साल का आतंकी मुदासिर भी शामिल था।

सोनिया गांधी की कुछ अनदेखी तस्वीरें, जो दिखाती हैं उनकी जिंदगी की झलक
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज अपना 72वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्हे देश-विदेश से जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हे बधाई देते हुए ट्वीट किया कि मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं। 

सैटेलाइट तस्वीरों से फिर खुली किम की पोल, अमेरिका को दे रहा दगा
उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन द्वारा की जा रही दगाबाजी की सेटेलाइट तस्वीरों ने फिर पोल खोल दी है। ये तस्वीरें एेसे समय में सामने आई हैं जब डोनाल्‍ड ट्रंप और किम जोंग के बीच दूसरी मुलाकात की संभावना जताई जा रही है। ताजा मामले में एक बार फिर अमेरिकी सैटेलाइट द्वारा खींची गई तस्‍वीरों के माध्‍यम से ऐसी जगह सामने आई है जिसको लॉन्‍ग रेंज मिसाइल बेस बताया जा रहा है।

फ्रांस हिंसा पर ट्रंप का तंज, कहा पेरिस समझौते से बाहर होना सही फैसला
जलवायु परिवर्तन संबंधी पेरिस समझौते पर एक बार फिर हमला करते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में हो रहे प्रदर्शनों का हवाला देते हुए कहा कि यह इस बात का सबूत है कि समझौता रद्द करने का उनका फैसला सही था।

टाटा की Nexon बनी 5 स्टार वाली भारत की पहली कार, आनंद महिंद्रा ने दी बधाई
 भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स की SUV Nexon ने एक देश में एक नया इतिहास कायम किया है। दरअसल टाटा की इस एसयूवी को ग्लोबल NCAP की क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है जो कि अब तक किसी भारतीय कार को नहीं दी गई थी।

बेटी ईशा की प्री वेडिंग पार्टी में जमकर नाची नीता अंबानी, फिल्मी सितारों ने भी लगाई हाजरी
देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की आंनद पीरामल के साथ शादी से पहले उदयपुर में प्री वेडिंग पार्टी शनिवार को शुरू हुई। यहां पीछोला झील के किनारे होटल ओबेराय उदय विलास में सबसे पहले श्रीनाथजी की महाआरती की गई। 

पोस्टपोन हुई अजय की फिल्म 'दे दे प्यार दे' की रिलीज डेट, होली के मौके पर मचाएगी धमाल
बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म 'दे दे प्यार दे' की रिलीज डेट आगे बढ़ गई है। पहले ये फिल्म 2019 में 22 फरवरी को रिलीज होनी थी, लेकिन अब ये अगले साल होली के मौके पर यानी 15 मार्च को रिलीज होगी। ऐसे में मेकर्स जरुर चाहेंगे कि होली के त्योहार का उन्हें भरपूर फायदा मिले और वो ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को थियेटर की ओर खींचने में सफल रहे। फिल्म की रिलीज डेट में ये बदलाव क्यों हुआ है, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News