बुलंदशहर में खूनी संघर्ष और राजस्थान के रण में PM मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 09:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोहत्या पर खूनी संघर्ष से लेकर राजस्थान के रण में कूदे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर की मौत: 4 लोग गिरफ्तार, 27 के खिलाफ नामजद FIR दर्ज
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हुई इंस्पेक्टर सुबोध कुमार समेत 2 लोगों की मौत के बाद पुलिस एक्शन मोड में दिखाई दी। पुलिस ने देर रात छापेमारी कर इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 27 नामजद और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को मुख्य आरोपी करार किया गया है।

पिछले 70 साल में कांग्रेस ने क्यों नहीं बनाया करतारपुर कॉरिडोर: PM मोदी
राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के अंतिम चरण में सभी दल पूरी ताकत झोंक रहे हैं। इसी के तहत प्रधानमंत्री राज्य में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। पीएम ने मंगलवार को हनुमानगढ़ में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस को फिर आड़े हाथों लिया। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस से पूछा कि पिछले 70 साल में इसे क्यों नहीं बनाया गया। 

नेशनल हेराल्ड: सोनिया-राहुल गांधी को झटका, SC ने कहा- जारी रहेगी IT की जांच
सुप्रीम कोर्ट ने आज आयकर विभाग को कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस के खिलाफ अपनी इनकम टैक्स की जांच जारी रखने को कहा। आयकर विभाग तीनों कांग्रेस नेताओं द्वारा 2011-12 में जमा कराए टैक्स का मूल्यांकन कर रहा है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 8 जनवरी, 2019 को होगी। वहीं कोर्ट ने अगली सुनवाई तक इस केस को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं दिया है।

दिल्ली के वायु गुणवत्ता में गिरावट, अगले दो दिनों में हो सकते हैं हालात और खराब
दिल्ली के वायु गुणवत्ता में गिरावट दर्ज की गई है और शहर के छह इलाकों में प्रदूषण की गंभीर स्थिति दर्ज की गई है। साथ ही अधिकारियों का मानना है कि अगले दो दिनों में हालात और खराब हो सकते हैं। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने वायु गुणवत्ता इंडेक्स (एक्यूआई) 352 दर्ज किया है जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है।

Video: परिवार के साथ पोज दे रहे अंबानी से फोटोग्राफर ने किया मजाक, कहा-'सर जियो चल नहीं रहा'
इटली में ग्रैंड शादी करने के बाद दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने मुंबई में  रिसेप्‍शन दिया। इस शानदार रिसेप्‍शन में कई नामचीन सितारे शामिल हुए जिसमें मुकेश अंबानी भी अपने परिवार के साथ पहुंचे। इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे सुन अंबानी मुस्करा उठे। 

अयोध्या में राम मंदिर की जगह बनाया जाए विश्वविद्यालय: सिसोदिया
अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद एक बार फिर सुर्खियों में बना हुआ है। राम मंदिर निर्माण को लेकर देश में लगातार हंगामा जारी है। संसद से सड़क तक राजनीति गरमाई हुई है। वहीं इस विवाद के बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने अयोध्या में राम मंदिर की जगह विश्वविद्यालय बनाने की वकालत की है। 

विरोध की आग में जल रहा फ्रांस, सांसत में फंसी मैक्रों सरकार (Pics & Video)
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण फ्रांस की मैक्रों सरकार सांसत में है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर फ्रांस में हिंसक प्रदर्शन का दौर जारी है। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में 110 से ज्‍यादा लोग घायल हुए हैं। इस सिलसिले में 400से ज्‍यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस प्रदर्शन में तीन लोगों की मौत हो गई है।

करतारपुर कॉरीडोर के निर्माण को लगा ग्रहण, पाक में इमरान का विरोध शुरू
पंजाब के गुरदासपुर जिला स्थित सीमा क्षेत्र को पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा से जोडऩे वाले करतारपुर कॉरीडोर के निर्माण को ग्रहण लगता दिख रहा है। इस कॉरीडोर के निर्माण को हरी झंडी देने वाले इमरान खान का पाकिस्तान में ही विरोध शुरू हो गया है। जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-एफ ( JUI-F)  के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद को विश्वास में लिए बिना ही भारत के साथ करतारपुर कॉरीडोर को खोलने को हरी झंडी दी है।

Quora के 10 करोड़ यूजर्स का डेटा चोरी, ऐसे सुरक्षित रखें अपना अकाउंट
सवालों का जवाब देने वाली विश्व की मशहूर वेबसाइट क्योरा हैक हो गई है, जिसके चलते करीब 10 करोड़ से अधिक लोगों का अकाउंट हैक हो गया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि किसी खतरनाक थर्ड पार्टी ने उनके सिस्टम तक अनाधिकृत तरीके से पहुंच बनाई है और करीब 10 करोड़ यूजर्स का डेटा चुरा लिया है।

मोदी सरकार की उज्ज्वला योजना का कमाल, LPG कनेक्शन में रिकॉर्ड उछाल
देश के हरेक 10 में से 9 घरों में एलपीजी सिलेंडर पहुंच चुका है। चार वर्ष पहले यह आंकड़ा प्रत्येक 10 घरों में महज 5 का था यानी केंद्र में मोदी सरकार के सत्ता संभालने के बाद से एलपीजी के इस्तेमाल में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। दरअसल, केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन देने का अभियान छेड़ा है। इसी वजह से इतने कम समय में यह आश्चर्यजनक परिणाम देखने को मिल रहा है। उज्जवला योजना की वेबसाइट के मुताबिक, योजना के तहत 5 करोड़ कनेक्शन बांटे जा चुके हैं। 

गावस्कर ने पूछा- फ्री हैं तो फिर धोनी और धवन घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेलते
भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई से पूछा कि इंग्लैंड में छह महीने बाद होने वाले विश्व कप से पहले शिखर धवन और महेंद्र सिंह धोनी को घरेलू टूर्नामेंटों से बाहर रहने की अनुमति कैसे दी गई । टेस्ट टीम से बाहर धवन मेलबर्न में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं । धोनी ने एक नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ समाप्त हुई श्रृंखला के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है । धोनी को टी20 टीम में नहीं चुना गया जबकि वह 2014 में ही टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं । वह सिर्फ वनडे टीम का हिस्सा हैं ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News