वाजपेयी की अस्थियां गंगा में विसर्जित और अय्यर को लेकर गरमाई राजनीति, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 07:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां गंगा में विर्सिजत होने से लेकर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के करीबी के गिरफ्तार होने तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

VIDEO: बेटी ने गंगा में विसर्जित कीं वाजपेयी की अस्थियां, शाह-राजनाथ भी रहे मौजूद
दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां आज यहां उनके परिजनों ने गंगा नदी में विर्सिजत कीं। दिवंगत नेता की अस्थियों का कलश लेकर उनकी पुत्री नमिता, दामाद रंजन भट्टाचार्य और नातिन निहारिका यहां हर की पैड़ी पर स्थित ब्रह्मकुंड पहुंचे जहां उन्होंने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच वाजपेयी की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया। 

मणिशंकर की कांग्रेस में फिर वापिसी पर BJP का राहुल गांधी पर निशाना
वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के निलंबन को रद्द करने पर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को पुनः पार्टी में स्थान दिया है और उनके निलंबन को वापिस ले लिया है ये चिंता का विषय है।

सिद्धू के बाजवा से गले मिलने पर बोले कैप्टन,पाक सेना प्रमुख के प्रति स्नेह दिखाना गलत
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने गए पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को गले मिलने को लेकर विवादों में घिरते ही जा रहे हैं।

दाऊद का दायां हाथ मोती लंदन से गिरफ्तार
भारत  की सुरक्षा एजेंसियों ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का दायां हाथ कहा जाने वाला जबीर मोती को लंदन से गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि शुक्रवार को लंदन से इसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। मोती दाऊद का विदेशों में फैला कारोबार संभालता था। इसकी गिरफ्तारी के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अब दाऊद से से जुड़ी कई अहम जानकारियां सामने आ सकती हैं।

केरल में रेड अलर्ट खत्म, राहत बचाव कार्य में आई तेजी
बाढ़ की मार झेल रहे केरल में अब हालात धीरे-धीरे सुधरने लगे हैं। शुक्रवार और शनिवार से राज्य में बारिश में कमी आई है जिसके चलते सरकार ने 14 जिलों से रेड अलर्ट हटा लिया है। वहीं राहत कार्य में तेजी लाई गई है। वहीं भारतीय मौसम विभाग ने एर्नाकुलम, पथनमथिट्टा और अलप्पुझा जिले के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। राज्य में 29 मई से जारी सदी की सबसे बड़ी आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 357 हो गई है।

गुजरात: बिना अनुमति अनशन पर जा रहे हार्दिक पटेल हिरासत में
गुजरात में अनामत आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है। पटेल ने किसानों के लिए अनशन करने का ऐलान किया था लेकिन इसके लिए उन्हे अनु​मति नहीं दी गई। हार्दिक समेत कई पाटीदार नेताओं को भी हिरासत में लिया गया। 

PoK के राष्ट्रपति की बगल में बैठे सिद्धू, भाजपा ने राहुल गांधी से मांगा जवाब
पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू को पाक अधिकृत कश्मीर (पी.ओ.के.) के राष्ट्रपति मसूद खान के पास ही बिठाया गया था, जिस पर सोशल मीडिया मेें सिद्धू की खासी किरकिरी हुई है।

रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए आशिक ने पूरे शहर में लगा दिए पोस्टर, देखें तस्वीरें
महाराष्ट्र में पुणे के पास पिंपरी चिंचवड़ क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपनी महिला मित्र को झगड़े के बाद मनाने के लिए 300 से अधिक बैनर और होर्डिंग लगा दिये। पिंपरी चिंचवड क्षेत्र के निवासी जब शुक्रवार की सुबह उठे तो उन्होंने ऐसे कई पोस्टर लगे देखे जिन पर मोटे अक्षरों में लिखा था (लड़की का नाम), मैं माफी मांगता हूं’’ और उसके बगल में दिल का निशान भी बना था।

 इमरान ने की 21 सदस्यीय मंत्रिमंडल की घोषणा, कुरैशी बने विदेश मंत्री
 पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज 21 सदस्यीय मंत्रिमंडल की  घोषणा की जिसमें शाह महमूद कुरैशी को विदेश मंत्री बनाया गया है। गौरतलब है कि साल 2008 में मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान भी कुरैशी विदेश मंत्री थे। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि घोषित किए गए 21 नामों में से 16 मंत्री होंगे जबकि पांच अन्य प्रधानमंत्री के सलाहकार के तौर पर अपनी ड्यूटी निभाएंगे। 

टैक्स रिटर्न फाइल करने पर 15 दिनों के अंदर मिलेगा रिफंड
इनकम टैक्स पेयर्स के लिए राहत की खबर हैं। अब इनकम टैक्स रिफंड का पेमेंट टैक्स रिटर्न फाइल करने के बाद 15 दिनों के भीतर कर दिया जाएगा। पहले इनकम टैक्स रिफंड पेमेंट में औसतन 2 से 3 महीने का समय लगता था। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सी.बी.डी.टी.) ने इनकम टैक्स विभाग से इनकम टैक्स रिफंड की प्रक्रिया तेज करने को कहा है।

गोल्‍ड ज्‍वैलरी खरीदने वालों के लिए आई अच्‍छी खबर, एक हफ्ते में सोना 450 रुपए हुआ सस्ता
वैश्विक स्तर पर रही तेजी गिरावट के बीच स्थानीय सर्राफा कारोबरियों की मांग कमजोर पडऩे से बीते सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 450 रुपए का गोता लगाता हुआ 30,250 रुपए प्रति दस ग्राम पर रहा और इस दौरान चांदी भी 1,000 रुपए लुढ़ककर 38 हजार रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई।

 'कॉफी विद करण 6' का फर्स्ट लुक आया सामने, जल्द शुरू होगी शूटिंग
बाॅलीवुड डायरेक्टर करण जौहर जल्द ही टॉक शो 'कॉफी विद करण 6' लेकर वापिस आ रहे हैं। हाल बी में इस शो को फर्स्ट लुक सामने आया है। खबरें है कि इस शो की शूटिंग जल्द ही शुरु हो जाएगी। करण ने कॉफी विद करण के सेट से ली गई अपनी तस्वीर को ट्विटर पर साझा किया।

Asian Games 2018: अपूर्वी-रवि ने दिलाया एशियाड में पहला पदक
भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 18वें एशियाई खेलों में रविवार को निशानेबाजी में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक के साथ इन खेलों में भारत का पदक खाता खोल दिया। इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में आयोजित एशियाई खेलों में रविवार से प्रतिस्पर्धाएं शुरू हुयी हैं जिसमें अपूर्वी और रवि ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम वर्ग के फाइनल में तीसरे स्थान पर रहते हुये पदक जीता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News