वायुसेना में शामिल हुआ अपाचे हेलिकॉप्‍टर और 24 घंटो में आंधी की चेतावनी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, May 11, 2019 - 02:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय वायुसेना के बेड़े में पहला लड़ाकू ​अपाचे हेलिकॉप्‍टर शामिल होने से लेकर मौसम विभाग द्वारा अगले 24 घंटों में आंधी और तूफान आने की चेतावनी जारी करने तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।  

अब दुश्‍मनों की खैर नहीं! चिनूक के बाद वायुसेना के बेड़े में शामिल हुआ अपाचे हेलीकॉप्टर
चिनूक के बाद भारतीय वायुसेना को पहला लड़ाकू हेलीकॉप्टर अपाचे गार्जियन मिल गया है। इसका निर्माण अमेरिका के एरिजोना में हुआ है। भारत ने अमेरिका के साथ 22 ऐसे हेलीकॉप्टर के लिए अनुबंध किया था। बोइंग एएच-64 ई अपाचे की बात करें तो इसे दुनिया का सबसे घातक हेलीकॉप्टर माना जाता है।

अगले 24 घंटो में आंधी और आसमानी बिजली की आशंका, मौसम विभाग ने किया अलर्ट
उत्तर पश्चिम भारत में आगामी दाे दिन माैसम बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में तेज आंधी-अंधड़ के साथ बारिश हाेने की चेतावनी जारी की है। वही अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने का अनुमान है

PSEB Result: जारी हुए 12वीं क्लास के नतीजे , 86.41 फीसदी स्टूडेंट्स पास
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर ली गई 12वीं क्लास की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। जिन स्टूडेंट्स ने यह परीक्षा दी है वह विभाग की वेबसाइट www.pseb.ac.in  के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। बोर्ड की ओर से आज मेरिट सूची जारी की जाएगी। बाकी का रिजल्ट भी बाद में जारी किया जाएगा। 

मोदी उस दुल्हन की तरह जो रोटी कम बेलती है, चूड़ियां ज्यादा खनकाती है: सिद्धू
कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। विवादित बयान देते हुए उन्होंने कहा कि ‘मोदी एक ऐसी दुल्हन की तरह हैं जो रोटियां तो कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है’। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को गोरे अंग्रेजों से आजादी दिलाई और अब इंदौर वाले इस देश को काले अंग्रेजों से निजात दिलाएंगे’। सिद्धू ने आगे कहा कि ‘मोदी ने आज तक कुछ नहीं किया, उन्होंने सिर्फ युवाओं को पकौड़े और देश को भगौड़े देने का काम किया है’।

मेरी दादी और पिता के खिलाफ अपशब्द बोलते हैं PM, लेकिन मैं उन्हें झप्पी देता हूं: राहुल
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजगढ़ में फिर अपने भाषण की शुरूआत 'चौकीदार ही चोर है' के नारे से की। बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि, बीजेपी, आरएसएस और मोदी के दिल में नफरत भरी पड़ी है। पीएम मेरे दादी, पिता के खिलाफ अपशब्द बोलते हैं, लेकिन मैं उन्हें फिर भी झप्पी देता हूं, प्यार से गले लगाता हूं। 

#ISupportPriyankaSharma: ममता की तानाशाही के खिलाफ एकजुट हुआ देश
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने तानाशाही रवैये को अपनाने में संकोच नहीं करती है। भाजपा की रैलियों में खनन डालना तो उनके लिए आम बात है लेकिन अब वह अपने मनमाने तौर-तरीकों भी लोगों पर थोपना चाहती है। जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा भारतीय जनता युवा मोर्चा की कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को, जिन्हे ममता के खिलाफ पोस्ट करना काफी महंगा पड़ गया। 

70 देशों की उत्तर कोरिया से अपील- नष्ट कर दें अपने परमाणु हथियार और मिसाइल
विश्व के 70 देशों ने उत्तर कोरिया से आग्रह किया कि उसे वैश्विक शांति को खतरा उत्पन्न कर रहे अपने परमाणु हथियार, बैलेस्टिक मिसाइल और संबंधित कार्यक्रम खत्म कर देने चाहिए। आग्रह करने वाले देशों में अमेरिका, दक्षिण कोरिया के साथ-साथ एशिया, लातिन अमेरिका और यूरोप के राष्ट्र शामिल हैं। 

पाकिस्तान में तेजी से फेल रही है यह खौफनाक बीमारी, बच्चों को है ज्यादा खतरा
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लरकाना के राटोडेरो में एचआईवी पीड़ित की संख्या धीरे-धीरे विकराल रुप लेती जा रही है और पिछले 13 दिन में इस जानलेवा वायरस से पीड़ितों की संख्या बढ़ कर 331 हो गई है। खास बात यह है कि जिनमें एचआईवी पाजिटिव पाया जा रहा है उसमें अधिकांश संख्या बच्चों की है। राटोडेरो तालुका अस्पताल में एचआईवी जांच के लिए शुक्रवार को शिविर लगाया गया था जिसमें आसपास के गांव के लोग इस जांच के लिए आये थे।

प्रतिस्पर्धा आयोग ने गूगल के खिलाफ शुरू की जांच, ऐंड्रॉयड उल्लंघन का मामला
कॉम्पिटिशन कमिशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने सूचना-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल के खिलाफ जांच शुरू की है। यह जांच स्मार्टफोन के लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम ऐंड्रॉयड के संबंध में कॉम्पिटिशन से जुड़ी पॉलिसी के कथित उल्लंघन से जुड़ी है। सीसीआई पिछले कुछ समय से इस मुद्दे को देख रहा है।

SBI ग्राहकों को एक महीने में दूसरी बार मिला तोहफा, सस्ता हुआ होम-ऑटो लोन
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, बैंक ने ब्‍याज दरों में कटौती की है। यह एक महीने के भीतर दूसरी बार है जब ब्‍याज दर के मोर्चे पर बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों को राहत दी है।

मैच जीतने के बाद धोनी का बड़ा बयान - गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय
चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में छह विकेट से जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए कहा कि गेंदबाजी विभाग के लगातार अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही उनकी टीम आठवीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंचने में सफल रही। चेन्नई के गेंदबाजों ने दिल्ली को नौ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया था। चेन्नई ने 19 ओवर में चार विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की।

SC ने केंद्र सरकार को भेजा नोटिस, अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और हाॅटस्टार को लेकर लिया फैसला
मनोरंजन की दुनिया में डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपनी खास जगह बना ली है। हॉटस्टार, अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे प्लेटफॉर्म्स को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इन प्लेटफॉर्म्स पर फिल्म निर्देशक मनचाहा कंटेंट दिखा रहे हैं। इन प्लेटफॉर्म्स पर आ रहीं फिल्मों या वेब सीरीज में गाली-गलौच और अश्लीलता आम हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News