शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल और पीएम मोदी के भाषण पर EC सख्त, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 01:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर चुनाव आयोग की सख्ती तक लाल कृष्ण आडवाणी पर विवादित बयान देकर फसे राहुल गांधी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- भारी मन से छोड़ रहा हूं भाजपा
भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने आज कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली। इस दौरान रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम शत्रुघ्न सिन्हा का पार्टी में स्वागत करते हैं। 

पीएम मोदी के वर्धा में दिए भाषण पर EC सख्त, ​अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के वर्धा में दिए गए एक भाषण को लेकर विवादों में घिर गए हैंं। चुनाव आयोग ने इस भाषण को लेकर महाराष्ट्र के निर्वाचन अधिकारियों से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। दरअसल कांग्रेस ने पीएम के भाषण को ‘नफरत भरा और विभाजनकारी’ करार देते हुए चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दी थी।

अडवाणी पर दिए बयान पर सुषमा की राहुल को नसीहत, भाषा की तो मर्यादा रखें
भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विवादित बोल पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर निशाना साधा है।  सुषमा ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'राहुलजी, अडवाणीजी हमारे पिता तुल्य हैं। आपके बयान ने हमें बहुत आहत किया है। कृपया भाषा की मर्यादा रखने की कोशिश करें।

EC को सरकार का जवाब- NaMo टीवी एक विज्ञापन प्लेटफॉर्म, इजाजत की जरूरत नहीं
लोकसभा चुनाव से पहले नमो टीवी सवालों में घिर गया है। इस चैनल के संबंध में चुनाव आयोग द्वारा दिए गए नोटिस पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने जवाब दिया है। मंत्रालय के अनुसार डीटीएच सेवा प्रदाताओं द्वारा शुरू किया गया एक विज्ञापन प्लेटफॉर्म है जिसके लिए सरकारी मंजूरी की जरूरत नहीं। 

Samsung की नौकरी छोड़ UPSC में किया टॉप, परिवार के साथ गर्लफ्रेंड को दिया श्रेय
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा को पास करना हर छात्र का सपना होता है। जिसके लिए छात्र रात रात भर जागकर निरंतर पढ़ाई करते हैं, लेकिन सफलता कुछ चंद ही छात्रों के हाथ आती है। उन्हीं में से एक हैं कनिष्क कटारिया जिन्होंने परीक्षा में टॉप किया है। टॉपर कनिष्क ने कहा कि उन्होंने यह नहीं सोचा था कि वह टॉप करेंगे। 

सऊदी अरब के न्यूक्लियर रिएक्टर का काम लगभग पूरा, दहशत में अमेरिका
गूगल अर्थ से आई तस्वीरों के मुताबिक सऊदी अरब ने न्यूक्लियर रिएक्टर का काम लगभग पूरा कर लिया है। इन तस्वीरों के मुताबिक न्यूक्लियर अनुसंधान सुविधा केंद्र किंग अब्दुल अजीज सिटी फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी के एक कोने पर स्थित है। कठोर कानून वाले देश सऊदी अरब की इस तैयारी को देखकर अमेरिका जैसा शाक्तिशाली देश भी दहशत में है।

अमेरिका ने वित्त वर्ष 2020 के लिए एच-1बी वीजा की संख्या घटाई, भारतीय होंगे प्रभावित
अमेरिका ने वित्त वर्ष 2020 के लिए भारतीयों, पेशेवरों समेत विदेशी नागरिकों को लोकप्रिय एच-1 बी वीजा दिए जाने की संख्या 65,000 तक घटा दी है जिसका सबसे अधिक प्रभावित भारतीय होंगे।

लगातार हो रही दुर्घटनाओं के बाद बोइंग ने की मैक्स-737 के उत्पादन में कटौती
बोइंग इथियोपिया और इंडोनेशिया में दुर्घटनाओं के बाद से बोईंग पर सवाल उठ रहे थ। अब बोईंग ने अपने 737 एयरलाइनर के उत्पादन में अस्थायी रूप से कटौती करने का फैसला किया है। बोइंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेनिस मुइलेबुर्ग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पहली बार घर खरीदने वालों को होगा 5.82 रुपए का फायदा, 1 अप्रैल से लागू हुआ नया नियम
एक अप्रैल 2019 से देश में जीएसटी से जुड़ा एक नया नियम लागू हुआ है। दरअसल जीएसटी काउंसिल ने अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट्स पर कर की दर 12 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी और 45 लाख रुपए तक के किफायती घरों पर कर की दर घटाकर 1 फीसदी कर दी गई है। इन नई दरों के लागू होने के बाद घर खरीदने वालों को लिए यह सुनहरा मौका है। 

फीफा कार्यकारी परिषद में चुने जाने वाले प्रफुल्ल पटेल पहले भारतीय बने
अखिल भारतीय फुटबाॅल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल शनिवार को फीफा कार्यकारी समिति के सदस्य चुने गए। इस परिषद में चुने जाने वाले पहले भारतीय बने पटेल के पक्ष में 46 में से 38 मत पड़े। एशियाई फुटबाॅल परिसंघ (एएफसी) की ओर से पांच सदस्यों को फीफा परिषद के लिए चुना गया है जिसमें एएफसी के अध्यक्ष और एक महिला सदस्य भी शामिल हैं। कुआलालंपुर में शनिवार को एएफसी के 29वीं कांग्रेस के दौरान यह चुनाव हुए। 

आमिर ने पत्नी किरण संग तो उर्मिला ने मुंबई की सड़कों पर लावड़ी डांस कर मनाया गुड़ी पड़वा
देश में आज गुड़ी पड़वा का त्योहार मनाया जा रहा है। गुड़ी पड़वा के दिन से हिंदुओं के नए साल की शुरूआत होती है। गुड़ी का अर्थ होता है 'विजय पताका'। महाराष्ट्र में खासतौर पर इसके लिए तैयारियां की गई हैं। ये त्योहार आंध्र प्रदेश और कर्नाटक राज्य में 'उगादि' और महाराष्ट्र में 'गुड़ी पड़वा' के नाम से धूमधाम से मनाया जाता है। इस त्योहार पर बाॅलीवुड स्टार्स ने भी लोगों को ढेर सारी बधाई दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News