राहुल गांधी ने वायनाड से भरा नामांकन और PM मोदी को मिला सम्मान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 04:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा केरल के वायनाड से नामांकन भरने से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले यूएई का सर्वोच्च नागरिक सम्मान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

वायनाड से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, बहन प्रियंका के साथ किया रोड शो
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के वायनाड लोकसभा सीट से गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के दौरान राहुल की बहन और पार्टी की पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं। नामांकन दाखिल करने से पहले राहुल ने ओपन जीप में प्रियंका के साथ रोड शो भी किया। राहुल के रोड शो के दौरान सड़कों पर भारी भीड़ जुटी हुई थी। 

प्रधानमंत्री मोदी को मिला UAE का सर्वोच्च नागरिक सम्मान Zayed Medal
पूरी दुनिया में अपनी नीतियों व कार्यप्रणाली से धाक जमाने वाले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) का दिल भी जीत लिया है। UAE ने प्रधानमंत्री मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'जाएद मेडल' से नवाजने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री मोदी को यह सम्मान भारत और UAE के आपसी संबंधों को मजबूत करने के लिए दिया गया है।

RBI ने दिया बड़ा तोहफा- रेपो रेट में की कटौती, सस्‍ती होगी आपकी EMI
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने चुनावी साल में लगातार दूसरी बार नीतिगत दरों में एक चौथाई प्रतिशत की कमी करने का निर्णय लिया है जिससे आवास, वाहन एवं व्यक्तिगत ऋण के सस्ते होने की उम्मीद बनी है।रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने तीन दिवसीय बैठक के बाद गुरुवार काे यहाँ चालू वित्त वर्ष की पहली द्विमासिक मौद्रिक नीति जारी की गयी जिसमें उसने कहा कि महँगाई विशेषकर खुदरा महंगाई - लक्षित दायरे  में है, लेकिन घरेलू स्तर पर आर्थिक गतिविधियों में शिथिलता के मद्देनजर  निजी निवेश बढ़ाने के उद्देश्य से ब्याज दरों में कमी करने का निर्णय बहुमत के आधार पर लिया गया है। 

अजित सिंह का PM मोदी पर हमला, बोले- 'मां-बाप ने नहीं सिखाया सच बोलना'
राष्ट्रीय लोक दल(रालोद) के अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी झूठ नहीं बोलता, बस सच बोलना नहीं जानता। उन्होंने कहा कि बच्चों को सिखाया जाता है कि सच बोला करें, लेकिन मोदी के मां-बाप ने सच बोलना नहीं सिखाया।

मद्रास हाईकोर्ट का केंद्र सरकार को निर्देश- TikTok App पर लगाएं बैन
चर्चित सोशल वीडियो एप टिक टॉक (TikTok) की दीवानगी युवाओं में तेजी से बढ़ रही है। अब केंद्र सरकार इस पर शिकंजा कसने जा रहा है। मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने केंद्र सरकार को टिकटॉक मोबाइल ऐप डाउनलोड करने पर रोक लगाने का निर्देश दिया है।

आस्ट्रेलिया कसेगा सोशल मीडिया की लगाम, हिंसक तस्वीरें या वीडियो दिखाने पर होगी जेल
न्यूजीलैंड मस्जिद में हुई हमले और उसके फेसबुक लाइव की घटना के बाद आस्ट्रेलिया की संसद एक ऐसे विधेयक पर विचार कर रही है जिसके तहत सोशल मीडिया पर न्यूजीलैंड मस्जिद नरसंहार जैसी हिंसक तस्वीरें या वीडियो दिखाने पर सोशल मीडिया के कार्यकारियों को जेल हो सकती है। आलोचकों ने सचेत किया है कि प्रतिनिधि सभा के सामने बृहस्पतिवार को रखे गए प्रतिबंधात्मक प्रस्ताव के मीडिया पर सेंसरशिप और आस्ट्रेलिया में निवेश में गिरावट जैसे अनपेक्षित परिणाम हो सकते हैं।

पाई-पाई का मोहताज हुआ माल्या, बीवी-बच्चों की कमाई और उधारी पर काट रहा जिंदगी
शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) अपने बैंक अकाउंट पर भारतीय बैंकों का कब्जा रोकने के लिए अपनी बदहाल जिंदगी की दास्तां सुना रहा है जो कभी रईसों और ऐशो-आराम की जिंदगी जिया करता था वह अब दिवालिया हो चुका है और उसे जीवनयापन के लिए अपनी पत्नी/पार्टनर, निजी सहायक, परिचित कारोबारियों और अपने बच्चों पर निर्भर होना पड़ रहा है। यह बातें बुधवार को उसने ब्रिटेन की अदालत में कहीं।

नोटबंदी के बाद भारत ने 1.1 करोड़ नौकरियां गंवाईं, 10 गुना लोगों ने नहीं भरा इनकम टैक्स रिटर्न
नोटबंदी के बाद भारत ने साल 2018 में 1. 1 करोड़ नौकरियां गंवाई और इनमें से 90 लाख नौकरियां तो केवल ग्रामीण क्षेत्रों में ही खत्म हुई हैं। भाजपा नीत राजग सरकार के पांच साल के कार्यकाल पर सिविल सोसाइटी संगठनों के एक समूह ने एक आरोपपत्र जारी कर यह दावा किया।

Video: अपनी खास फैन को मिलने ड्रेसिंग रूम से आए धोनी, जीत लिया सबका दिल
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। दुनिया भर में लोग धोनी के दीवाने हैं। उनकी बल्लेबाजी और उनके अंदाज के लाखों फैन है। ऐसा कई बार देखा गया है कि धोनी के फैंस उनसे मिलने की खातिर हर सीमा लांघ देते हैं। बुधवार को उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को टूर्नामेंट की पहली हार झेलनी पड़ी, लेकिन मैच के बाद उन्होंने ऐसा कुछ किया, जिसने सबका दिल जीत लिया है।

सिंगापुर के मैडम तुसाद में लगा करण जौहर का वैक्स स्टेच्यू, अनावरण में साथ पहुंची मां हीरो
बॉलीवुड के जाने-माने फिल्ममेकर करण जौहर का सिंगापुर के मैडम तुसाद म्यूजियम में वैक्स स्टैचू लगाया गया है। हाल ही में करण ने खुद अपने स्टैचू की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। इस वैक्स स्टैचू के साथ करण बॉलीवुड पहले फिल्म डायरेक्टर बन गए हैं जिनका वैक्स स्टैचू मैडम तुसाद में लगाया गया हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News