कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी और पाक के खिलाफ भारत की बड़ी कार्रवाई , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2019 - 03:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस का जन आवाज घोषणा पत्र जारी होने से लेकर भारत द्वारा पाकिस्तान की 7 चौकियां तबाह करने तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

J&K: LoC पर भारत ने तबाह की पाकिस्तान की 7 चौकियां, 3 सैनिक किए ढेर
राजौरी और पुंछ जिले में सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाने वाले पाकिस्तानी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सैनिकों ने सीमा पार नियंत्रण रेखा से लगी पाकिस्तान की सात चौकियां तबाह कर दी हैं। पाकिस्तान सेना के तीन सैनिकों को मार गिराया। पाकिस्तान ने भी स्वीकार किया है कि भारत की तरफ से नियंत्रण रेखा पर की गई गोलीबारी से उसके तीन जवान मारे गए हैं। 

मिशन 2019: कांग्रेस का 'जन आवाज' घोषणापत्र, 1 साल में 22 लाख नौकरियों का वादा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया जिसमें उन्होंने पांच थीम पर जोर दिया। ये पांच थीम है- गरीबी पर वार (न्याय), रोजगार, किसान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा। राहुल ने कहा कि हमारी पार्टी का लोगो 'पंजा' और हमारा फोकस भी पांच बातों पर ही रहेगा। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र को ‘जन आवाज’ का नाम दिया है जबकि इसके कवर पेज पर लिखा है ‘हम निभाएंगे’। 

AAP- कांग्रेस गठबंधन पर फिर चर्चा, राहुल ने शीला और चाको के साथ की बैठक
लोकसभा चुनाव 2019 में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस में चर्चाओं का दौर फिर तेज हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर मंगलवार सुबह पार्टी की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष शीला दीक्षित और प्रभारी पीसी चाको के साथ एक बैठक की।  

सुप्रीम कोर्ट से हार्दिक पटेल को झटका, जल्द सुनवाई के लिए दायर याचिका ख़ारिज
कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल के लिए अब लोकसभा चुनाव की उम्मीदवारी काफी मुश्किल हो गई है। उच्चतम न्यायालय ने पटेल की गुजरात उच्च न्यायालय के उस फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया जिसमें 2015 के विसपुर दंगा मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया गया था। 

नशे में धुत इस एक्ट्रेस ने रेस्टोरेंट के बाहर जमकर किया बवाल, पुलिस कांस्टेबल को भी मारा थप्पड़
'कैलेंडर गर्ल्स' और 'इश्क फॉरएवर' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस रूही सिंह ने सोमवार को बांद्रा के एक रेस्टोरेंट के बाहर शराब पीकर जमकर हंगामा किया। रूही सिंह के खिलाफ पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट करने और शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रूही सिंह के दोस्त राहुल सिंह और स्वप्निल सिंह को भी गिरफ्तार किया है।

ब्रिटिश सांसदों ने ब्रैक्जिट पर थरेसा की आखिरी उम्मीद भी तोड़ी, सभी विकल्प किए खारिज
ब्रैक्जिट को लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री थरेसा में की आखिरी उम्मीद भी उस समय टूट गई जब ब्रिटेन सांसदों ने उनको चौथी बार झटका दे दिया। सोमवार को ब्रिटेन सांसदों ने दूसरे राउंड में ब्रेक्जिट के सभी चार प्रस्तावों को सिरे से खारिज कर दिया। ससंद के अध्यक्ष जॉन बेरको द्वारा लाए गए सभी चार प्रस्तावों को सांसदों ने खारिज कर दिया। ब्रिटेन की सरकार को यूरोपियन संघ (ईयू) से बाहर निकलने पर 12 अप्रैल तक फैसला करना है।

चीन में टीचर ने 23 बच्चों को दे दिया जहर, खौफ में अभिभावक
अध्यापकों को बच्चों का मार्गदर्शक कहा जाता है और अभिभावक भी बच्चों को स्कूल में टीचरों के पास सुरक्षित महसूस करते हैं लेकिन चीन में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने अभिभावकों के मन में अध्यापकों के प्रति खौफ भर गया है। चीन के हेनान प्रांत में किंडरगार्टन की शिक्षक ने 23 बच्चों को जहर दे दिया।

क्वालिटी टेस्ट में फेल हुई Johnson & Johnson, शैम्पू से कैंसर का खतरा!
बच्चों के लिए सबसे भरोसेमंद ब्रांड जॉनसन एंड जॉनसन मासूमों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहा है। पाउडर के बाद अब जॉनसन बेबी शैंपू स्टैन्डर्ड क्वालिटी के टेस्ट में फेल हो गया है। शैंपू के दो बैच में कैंसरकारी तत्व फार्मेल्डिहाइड पाए गए हैं। 

प्राइवेट कर्मचारियों को बड़ी राहत, अब रिटायरमेंट के बाद मिलेगाी कई गुणा पेंशन
उच्चतम न्यायालय ने निजी कंपनियों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने कर्मचारियों के लिए पहले से ज्यादा पेंशन का रास्ता साफ कर दिया है, जिससे कर्मचारियों की पेंशन में कई गुना की बढ़ोतरी हो जाएगी। 

IPL 2019: राजस्थान- बेंगलुरु के बीच मुकाबला आज, होगी कांटे की टक्कर
आईपीएल-12 में अपने पहले तीनों मैच गंवा चुकी राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें मंगलवार को जब आमने-सामने होंगी तो एक टीम का खाता खुलना तय है। राजस्थान और बेंगलुरु इस समय आईपीएल 12 की फिसड्डी टीमें हैं। राजस्थान सातवें और बेंगलुरु आठवें स्थान पर हैं। कल दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News