मसूद अजहर के खिलाफ एकजुट विश्व और पीएम मोदी ने शुरू की नई मुहिम, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 02:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ एकजुट हुए विश्व से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खुद को चौकीदार बताने तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

मसूद अजहर के खिलाफ एकजुट हुआ विश्व, भारत ने की घेराबंदी
पूरी दुनिया के देश जैश-ए-मोहम्मद के सरगना आतंकी मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए एक जुट नजर आ रहे हैं। इसे मसूद के खिलाफ भारत की कूटनीति व घेराबंदी माना जा रहा है।  खबर है कि इस मामले में विश्व की महाशक्तियों अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने हाथ मिलाते हुए चीन से बात की है। 

Lok Sabha 2019: मोदी ने की BJP के मैं भी चौकीदार अभियान की शुरूआत
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर‘मैं भी चौकीदार’से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। ’’ उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है।

न्यूजीलैंड मस्जिद हमले के आरोपी को अदालत में किया गया पेश, 5 अप्रैल तक हिरासत में
न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में गोलीबारी कर 49 लोगों को मौत के घाट उतारने के आरोपी दक्षिणपंथी हमलावर को शनिवार को अदालत में पेश किया गया। ऑस्ट्रेलिया में जन्मा ब्रेंटन टारेंट (28) हाथ में हथकड़ी और कैदियों वाली सफेद रंग की कमीज पहने अदालत में पेश हुआ। हमलावर पूर्व फिटनेस प्रशिक्षक है। अदालत ने आरोपी को बिना किसी दलील के 5 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

लोकसभा चुनाव: आज आ सकती है BJP की पहली लिस्ट, PM मोदी की सीट का भी होगा ऐलान
भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए शनिवार को उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा, राधामोहन सिंह की टिकटों का ऐलान भी हो सकता है कि वे कहां से चुनाव लड़ेंगे। 

चौकीदार को लेकर भाजपा-कांग्रेस के बीच छिड़ी ट्विटर वार
इस चुनावी माहौल में राजनीतिक पार्टियां सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हो गई हैं। चौकीदार को लेकर कांग्रेस और भाजपा एक बार फिर आमने सामने आ गए हैं। जहां पीएम ने खुद को चौकीदार बताते हुए #MainBhiChowkidar अभियान की शुरूआत कर दी है तो वहीं कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए #ChowkidarChorHai है अभियान शुरू कर दिया है। 

महाशय धर्मपाल गुलाटी पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित, जानिए कैसे बने MDH मसालों के मालिक
दिल्ली में पद्म भूषण पुरस्कार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मशहूर हस्तियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा सम्मानित किया गया। इसमें सबसे उम्रदराज हस्ति रहे एमडीएच मसालों के मालिक महाश्य धर्मपाल गुलाटी समेत 65 हस्तियों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया। इससे पहले सोमवार को 47 हस्तियों को पद्म सम्मान से नवाजा गया था। महाशय धर्मपाल गुलाटी को व्यापार और उद्योग-खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। 

उत्तर कोरिया की धमकीः गुंडे जैसा है अमेरिका, रद्द कर सकते हैं परमाणु वार्ता
परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रं उत्तर कोरिया के किंग किम जोंग उन से 2 बार मुलाकात कर चुके हैं। लेकिन उत्तर कोरिया के नेता अमेरिका के साथ हो रही वार्ता की प्रगति से संतुष्ट नहीं है। इसी के चलते वह इसे रद्द भी कर सकता है। उत्तर कोरिया के वरिष्ठ राजनयिकों ने यहां तक कहा है कि अमेरिका गुंडों की तरह बर्ताव कर रहा है और इसके चलते हालात और भी खतरनाक हो सकते हैं

क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले में हीरो बना जाबांज युवक, ऐसे बचाई अपनी व कई लोगों की जान
न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की मस्जिद में हुए भयावह हमले ने दुनिया को दहला कर रख दिया है। इस हमले में एक जांबाज युवक अनवर अलसलेह हीरो बनकर सामने आया है। हमले से पहले अनवर अलसलेह भी नमाज की तैयारी कर रहे थे। अनवर उसी मस्जिद में मौजूद थे, जिसे हत्यारे ने अपना निशाना बनाया। जिस समय यह हमला हुआ, अनवर ने खुद को बाथरूम में छिपा लिया और आपातकालीन सेवाओं को फोन करने लगा। 

1 अप्रैल से बदल जाएगा ट्रेन टिकट के PNR से जुड़ा ये बड़ा नियम, यूं मिलेगा फायदा
अगर आप भारतीय रेल से सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। भारतीय रेलवे एक अप्रैल से यात्रियों को नई सुविधा देने जा रहा है। भारतीय रेलवे अब संयुक्त पैसेंजर नेम रिकॉर्ड (PNR) जारी करेगा यानी अब रेल यात्री एक यात्रा के दौरान एक के बाद दूसरी ट्रेन में सफर करेंगे तो उनको संयुक्त PNR मिलेगा। इस नए नियम के आने से अगर यात्रियों की पहली ट्रेन देर होती है और इस कारण उनकी अगली ट्रेन छूट जाती है तो उन्हें बिना कोई पैसे दिए आगे की यात्रा रद्द करने की अनुमति होगी।

ट्रेड वॉर: चीन में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी, 28 साल के न्यूनतम स्तर पर GDP विकास दर
अमरीका और चीन के बीच जारी ट्रेड वॉर का असर अब व्यापक रूप लेता जा रहा है। इससे चीन की मुश्किलें लगातार बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। दरअसल वर्ष 2019 के पहले 2 महीनों में ही चीन की आर्थिक स्थिति बीते 17 साल में सबसे अधिक कमजोर हुई है। चीनी सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक इस साल जनवरी और फरवरी माह में इंडस्ट्रियल आऊटपुट लुढ़क कर 17 साल के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई है।

PSL: पोलार्ड का T20 में बड़ा कमाल, गेल और मैकुलम के स्पेशल ग्रुप में हुए शामिल
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने कराची में पाकिस्तान सुपर लीग के एलिमिनेटर-2 में 37 रनों की पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में खास मुकाम हासिल कर लिया। पोलार्ड टी20 क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने।

पहली बार मीडिया पर भड़के अक्षय कुमार, रिपोर्टर ने अजय देवगन को लेकर पूछ लिया था सवाल
बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार मीडिया के साथ हमेशा अच्छा व्यवहार करने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन पहली बार अक्षय किसी कॉन्फ्रेंस में एक रिपोर्टर पर भड़क गए। दरअसल, हाल ही में अक्षय अपनी अपकमिंग फिल्म 'केसरी' के प्रमोशन के लिए एक ईवेंट में पहुंचे थे। इस ईवेंट मे उनके अलावा फिल्म की सारी कास्ट पहुंची थी। इस दौरान एक रिपोर्टर ने अक्षय से एक सबल किया, जिस पर खिलाड़ी कुमार को गुस्सा आ गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News