लंदन में नीरव मोदी और पाकिस्तान को भारत की नसीहत, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लंदन में बेखौफ घूम रहे भगोड़े नीरव मोदी से लेकर भारत द्वारा इमरान खान को दी गई नसीहत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

लंदन की सड़कों पर दिखा भगोड़ा नीरव मोदी, शुरू किया हीरे का कारोबार
बैंकों से 13 हजार करोड़ रुपए का घोटाला कर फरार होने वाले भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूमता नजर आया। इतना ही नहीं, अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया है कि नीरव मोदी अब लंदन के ही एक इलाके में हीरा का कारोबार चला रहा है। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड इलाके में रह रहा है।

आतंकवादियों के खिलाफ ‘नई कार्रवाई’ करे ‘नया पाकिस्तान’: विदेश मंत्रालय
भारत ने आज कहा कि यदि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ‘नई सोच’ वाले ‘नए पाकिस्तान’ का दावा करते हैं तो उन्हें आतंकवादियों के खिलाफ नई कार्रवाई और ठोस कदम उठाने चाहिए।  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान अपनी आदतों से बात नहीं आ रहा है और निरंतर झूठ बोलते हुए दुष्प्रचार फैला रहा है।

PM मोदी आज ग्रेटर नोएडा के दौरे पर, मेट्रो की ब्लू लाइन विस्तार का करेंगे शुभारंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के विस्तार, 6.6 किलोमीटर लंबे नोएडा सिटी सेंटर- नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी खंड का शुभारंभ करेंगे। पूरी तरह एलिवेटेड खंड पर 6 स्टेशन हैं- सेक्टर 34, सेक्टर 52, सेक्टर 61, सेक्टर 59, सेक्टर 62 और नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी।

पाकिस्तानी ड्रोन ने फिर किया भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
राजस्‍थान के बॉर्डर पर भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्‍तान को मुंह तोड़ जवाब दिया। एयर स्‍ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्‍तान ने एक बार फिर सीमा का उल्‍लंघन करने का प्रयास किया, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया। पाकिस्तानी ड्रोन राजस्थान से सटी भारतीय सीमा में घुसा जिसे तुरंत वापस भगा दिया गया। 

चुनाव आयोग की आज अहम बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर हो सकता है फैसला
निर्वाचन आयोग आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों के मद्देनजर शनिवार को एक अहम बैठक करने जा रहा है।  बताया जा रहा है कि इस बैठक में चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा शनिवार को कर सकता है। 

AAP विधायक नरेश बालियान के घर आयकर का छापा, 2.56 करोड़ रुपये बरामद
आम आदमी पार्टी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही। आयकर विभाग ने पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान के पास से दो करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। पूछताछ के बाद बाल्यान को हिरासत में ले लिया गया है। 

भारत ने रूस से किया बड़ा करार, बढ़ेगी पाक-चीन की मुसीबत
एक तरफ पुलवामा हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान में तनाव चरम पर है और दूसरी तरफ हिंद महासागर में चीन द्वारा लगातार बढ़ाई जा रही ताकत के चलते भारत के लिए उसे चुनौती देना बेहद जरूरी हो गया है। अपने दोनों पड़ोसी देशों से निपटने के लिए भारत ने रूस के साथ एक ऐसा समझौता किया है, जिससे पाकिस्तान-चीन की टैंशन बढ़ सकती है।

वेनेजुएला में ब्लैकआऊट, देश के 70 प्रतिशत हिस्से अंधेरे में डूबे
राजनीतिक संकट से जूझ रहे वेनेज़ुएला पर अब नई मुसीबत आन पड़ी। यहां बृहस्पतिवार देर रात से  बिजली संकट के चलते पूरा देश अंधेरे  में डूब गया । इस राष्ट्रीय ब्लैकआउट के सार्वजनिक परिवहन थम गया, खाद्य आपूर्ति ठप्प हो गई और हजारों रोगियों के जीवन को खतरा पैदा  हो गया। जानकारी के् अनुसार यहां देश को लगभग 70% ऊर्जा प्रदान करने वाले दक्षिणी राज्य बोलिवर के गुरी में स्थित मुख्य जलविद्युत स्टेशन बंद होने के कारण  पूरे देश में ब्लैकआऊट का संकट पैदा हो गया। 

आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे आकाश अंबानी-श्लोका मेहता, जानिए इस शादी की खास बातें
मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी आज श्लोका मेहता के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगे। आकाश अंबानी की बारात आज दिन में 3:30 बजे ट्राइडेंट होटल से जियो सेंटर के लिए निकलेगी। इससे पहले अंबानी परिवार ने अन्न सेवा की थी। इसमें उन्होंने लगभग दो हजार अनाथ बच्चों को खाना परोसा था। 

सरकार ही नहीं, ग्राहकों को भी चूना लगा गया मेहुल चोकसी, बेच दिए ऐसे हीरे
पंजाब नेशनल बैंक से करोड़ों रुपए की लोन धोखाधड़ी का आरोपी हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पर अब अमेरिकियों को भी ठगने का आरोप लगा है। दरअसल अमेरिकी की दीवालिया कोर्ट ने चोकसी की अमेरिका स्थित कंपनी 'सैमुएल जूलर्स' के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। इसमें पता चला कि चोकसी की कंपनी असली हीरों की जगह ग्राहकों को लैब में बनाए गए हीरा बेचा करती थी, जबकि उन्हें सर्टिफिकेट प्राकृतिक पत्थर वाला दिया गया।

टीम इंडिया पर भड़का पाक मंत्री, बोला- मैदान में होगा कुछ ऐसा जिससे हिल जाएगा भारत
पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट विश्व कप में मैच होने या न होने पर सवाल उठने लगे हैं। बीसीसीआई चाहती है कि आईसीसी पाकिस्तान को आतंकवाद समर्थक देश मानकर उनकी क्रिकेट सदस्यता रद्द करें। जबकि आईसीसी ऐसा कोई भी कदम उठाने में दिलचस्पी नहीं रख रही है। इसी बीच पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने टीम इंडिया को लेकर ऐसा बयान दिया है जो दोनों देशों के क्रिकेट संबंध और बिगाडऩे का काम करेगा।

अमिताभ-शाहरुख के बीच हुए दिलचस्प ट्वीट, बिग B बोले- 'साथ में काम करते हैं मेरे पास एक आइडिया है'
महिला दिवस पर अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नु की फिल्म 'बदला' रिलीज हुई। इस फिल्म के रिलीज के बाद बिग-बी अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया, जिसके बाद शाहरुख खान और अमिताभ के बीच दिलचस्प ट्वीट का सिलसिला शुरू हो गया। इसमें बाद में तापसी ने भी अपना कमेंट पोस्ट किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News