जम्मू में ग्रेनेड हमला और राफेल डील पर विवाद, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 03:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू के बस स्टैंड में हुए ग्रेनेड हमले से कई लोगों के घायल होने से लेकर राफेल डील पर आमने सामने आई भाजपा-कांग्रेस तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

जम्मू: बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमले से 26 लोग घायल, एक संदिग्ध गिरफ्तार
जम्मू शहर के बीचों-बीच बने एक बस स्टैंड पर वीरवार को जबर्दस्त धमाका हुआ। धमाके में करीब 26 लोगों के घायल होने की खबर है। ग्रेनेड एसआरटीसी बस स्टैंड के निकट जाकर फटा जिससे चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। वहीं हमले के बाद पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। 

मोदी ने किसानों का 1 रुपया कर्जा भी माफ नहीं कियाःराहुल गांधी
लोकसभा चुनावों 2019 के मद्दनेजर मोगा रैली में शिरकत करने पहुंचे कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के बड़े उद्योगपतियों को साढ़े 3 लाख करोड़ के कर्जे माफ किए हैं। जबकि किसानों का 1 रुपया कर्जा भी माफ नहीं किया है। 

मुशर्रफ ने किया कबूलः पाक खुफिया एजैंसी ने जैश से करवाए भारत में बम धमाके (VIDEO)
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को लेकर पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। जनरल परवेज मुशर्रफ ने बुधवार को कहा कि जैश-ए-मोहम्मद एक आतंकी संगठन है और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (ISI) इसका इस्तेमाल कर भारत में कई धमाके करवाए।

एयर स्ट्राइक का मकसद केवल आतंकवाद को नष्ट करना: सीतारमण
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर वायुसेना की कार्रवाई को उचित ठहराया। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई किसी देश के खिलाफ नहीं बल्कि इसका लक्ष्य आतंकवादी समूह थे। 

बड़ी खबर: यासीन मलिक पर लगा PSA, जम्मू जेल में किया जाएगा शिफ्ट
जम्मू कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट के चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक पर सरकार ने जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) लगा दिया है। मलिक को जल्द ही जम्मू की कोट भलवाल जेल में शिफ्ट किया जाएगा। इस बात की जानकारी जेकेएलएफ के प्रवक्ता ने खुद सांझा की है।

आतंकी मसूद अजहर को लेकर मुसीबत में फंसा चीन, मंत्री भेजा पाकिस्तान
आतंकियों की जन्नत कहे जाते पाकिस्तान पर मसूद अजहर पर कार्रवाई के लिए जितना अंतर्राष्ट्रीय दबाव है तकरीबन उतना ही दबाव चीन पर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए है। चीन के लिए मुश्किल ये है कि आतंकवाद के मसले पर वो अपने दोस्त पाक के खिलाफ भारत समेत अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटन का किस तरह से साथ दे । ऐसे में चीन ने इस मसले को सुझाने के लिए अपने उप विदेश मंत्री कोंन जुआनो को पाकिस्तान भेजा है।

सोना 360 रुपए सस्ता-चांदी 520 रुपए लुढ़की, जानिए आज के दाम
वैश्विक स्तर पर पीली धातु में रही गिरावट के बीच स्थानीय जेवराती मांग की सुस्ती से दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 360 रुपए लुढ़ककर करीब दो माह के निचले स्तर 33,070 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। इस दौरान चांदी 520 रुपए फिसलकर 38,980 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। डॉलर में रही तेजी का दबाव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पीली धातु पर दबाव बना रहा।

जल्द लॉन्च होगा 20 रुपए का सिक्का, जानिए क्या होगी खासियत
सरकार पहली बार 20 रुपए का सिक्का (20 rupee coin) जारी करने जा रही है। फाइनेंस मिनिस्ट्री (finance ministry) ने बुधवार को एक नोटिफिकेशन जारी करके यह ऐलान किया। मिनिस्ट्री ने कहा कि 20 रुपए का सिक्का 12 कोनों वाला (dodecagon) होगा। यह सिक्का 10 रुपए के सिक्के से बिल्कुल अलग आकार होगा। 

PM मोदी को सुबह 5 बजे ट्वीट करने वालों का कपिल ने उड़ाया मजाक, कही ये बात
कॉमेडी किंग कपिल शर्मा हंसाने में माहिर हैं और इसलिए उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत ज्यादा है। लेकिन कई बार कपिल अपनी ही कहीं बातों के कारण ट्रोल हो जाते हैं। दरअसल, कई एक्टर डिजीटल प्लेटफॉर्म पर एक्टिंव हो रहे हैं। पहले दीपिका पादुकोण अपनी वेबसाइड लेकर आई और अब सलमान के भाई अरबाज खान यूट्यूब चैनल पर क्विक हील पिंच चेट शो लेकर आए हैं। 

धोनी के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी पर बनेगी फिल्म, जाने कौन निभाएगा रोल
बॉलीवुड में बायोपिक बनने का सिलसिला काफी वक्त से शुरू हो चुका है फिर वो चाहे किसी फिल्म के एक्टर को लेकर हो या फिर किसी क्रिकेटर की। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक रिलीज हुई थी। जिसे लोगों ने काफी पंसद किया था। ऐसे में धोनी की बायोपिक के बाद अब एक और भारतीय विकेटकीपर के ऊपर फ‍िल्‍म बनाने की तैयारी हो रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News