उद्धव सरकार का फ्लोर टेस्ट और हैदराबाद गैंगरेप को लेकर विरोध, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 02:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी महाविकास अघाड़ी सरकार के बहुमत परीक्षण की कार्यवाही होने से लेकर हैदराबाद में डॉक्टर के मर्डर केस से देश में रोष होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

Maharashtra: आज होगा उद्धव सरकार का शक्ति परीक्षण, बीजेपी ने किया वॉक आउट
महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) सरकार का आज कुछ ही देर में बहुमत परीक्षण होने वाला है। उद्धव सरकार के बहुमत परीक्षण के बीच बीजेपी के सदस्यों ने वॉक आउट किया। बाहर आकर बीजेपी के विधायक नारेबाजी कर रहे हैं।उनका कहना है कि यह सब गलत तरीके से हो रहा है। इससे पहले सत्र की शुरुआत होते ही बीजेपी के विधायकों ने यह कहते हुए हंगामा किया कि अधिवेशन नियमों के खिलाफ बुलाया गया है। 

 

#RIPHumanity: 'आज जो मौन है वो कसूरवार हैं, बेटी हम सब तेरे गुनहगार हैं'
'बेटी हम शर्मिंदा हैं क्योंं​कि तेरे कातिल अभी जिंदा हैं'। नारी को नारायणी कहने वाले इस देश में हर पल एक मासूम दरिंदगी का शिकार हो रही है। एक ही पल में किसी की मां, किसी की बेटी तो किसी की बहन की इज्जत तार तार हो जाती है और बड़े बड़े वादे करने वाले अचानक गूंगे हो जाते हैं। कब तक ​देश की बेटियां हवस की आग में जल रहे हैवानों का शिकार बनती रहेगी और कब तक समाज तमाशा देखता रहेगा।

 

गुजरात में कटा देश का सबसे बड़ा चालान, कार मालिक पर लगा 10 लाख का जुर्माना
देशभर में संशोधित मोटन वाहन अधिनियम जब से लागू हुआ है तभी से सभी प्रकार के वाहन चालकों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है। ट्रैफिक नियमों को तोडऩे वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करते हुए दिखाई दे रही है। वहीं गुजरात के अहमदाबाद में पोर्श 911 स्पोट्र्स कार के मालिक पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 9.8 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जिसे देश का सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान बताया जा रहा है।

 

झारखंड विस चुनाव LIVE: पहले चरण की 13 सीटों पर मतदान जारी, 1 बजे तक 46.83% वोटिंग
झारखंड विधानसभा चुनाव के तहत पहले चरण में 6 जिलों की 13 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। पहले चरण में चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छत्तरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा, भवनाथपुर सीट मतदान हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का पहला चरण है। सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें। 

 

क्या फिर पलटेगी महाराष्ट्र की बाजी? उद्धव के परीक्षण से पहले BJP सांसद से मिले अजित पवार
महाराष्ट्र की राजनीति में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व उपमुख्‍यमंत्री अजित पवार एक बार फिर बड़ा उलटफेर करने की तैयारी में दिखाई दे रहे हैं। दरअसल विधानसभा में उद्धव सरकार के विश्‍वासमत हासिल करने से ठीक पहले पवार ने नांदेड़ से बीजेपी (BJP) सांसद प्रतापराव से मुलाकात की, जिसे लेकर राजनीति बाजार गर्म हो गया है। 

 

UN जलवायु शिखर सम्मेलन से पहले एशिया और यूरोप में सड़कों पर उतरे लाखों लोग
संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन से पहले वैश्विक तापवृद्धि के खिलाफ नए सिरे से कदम उठाने और विश्व नेताओं पर दबाव बनाने के लिए यूरोप और एशिया में लाखों लोग सड़कों पर उतरे। दिल्ली में करीब 50 स्कूलों और कॉलेज के छात्रों ने हाथ में तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए पर्यावरण मंत्रालय की ओर मार्च किया। साथ ही उन्होंने सरकार से पर्यावरण आपातकाल घोषित करने की मांग भी की।

 

लंदन ब्रिज हमला: पाकिस्तानी निकला हमलावर उस्मान, आतंकवादी गतिविधियों के मामले में काट चुका सजा
ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को हुई चाकूबाजी में शामिल संदिग्ध  हमलावर उस्मान खान पाकिस्तानी है और 2012 में भी आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तत होने का दोषी पाया गया था। गौरतलब है कि ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को हुई चाकूबाजी की घटना में दो लोग मारे गए थे। 

 

एयर एशिया इंडिया को झटका, COO संजय कुमार का इस्तीफा
एयर एशिया इंडिया को बड़ा झटका लगा है। कंपनी के चीफ ऑफरेटिंग ऑफिसर (COO) संजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। टाटा-एयर एशिया के जॉइंट वेंचर को 3 दिसंबर 2018 जॉइन करने वाले संजय कुमार देश के सबसे अनुभवी एविएशन प्रफेशनल्स में से एक हैं। वह इंडिगो में भी 12 साल तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

 

पानी बेचने के नाम पर मची लूट, शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों से वसूले जा रहे ज्यादा पैसे
शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल शताब्दी एक्सप्रेस में पानी की आधा लीटर बोतल देने के बाद यात्रियों को अलग से एक लीटर की बोतल खरीदना पड़ रहा है, जो तय कीमत से पांच रुपए महंगी मिल रही है। इससे रेलवे की आय तो बढ़ रही है, लेकिन यात्रियों को रेलवे के नए नियम से परेशानी हो रही है।

 

एक्ट्रेस पामेला ने लिखा पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र, जलवायु परिवर्तन पर जताई चिंता
हॉलीवुड अभिनेत्री पामेला एंडरसन ने भारत की स्थिति देखते हुए बीते शुक्रवार पीएम मोदी को लिखा है। जिसमें उन्होने पीएम को शाकाहारी भोजन को बढ़ावा देने के लिए आग्रह किया है। उन्होने बढ़ते प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग में होते खतरनाक बदलावों पर चिंता जताई है और पीएम मोदी को कहा है कि उन्हें अपने देश में मासाहारी भोजन पर बैन लगा देना चाहिए।

 

धोनी के भविष्य को लेकर गांगुली बोले- कुछ ही महीनों में चीजें साफ हो जाएंगी
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के भविष्य पर फैसला करने के लिए अभी पर्याप्त समय है और कुछ महीनों में चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि आईपीएल 2020 से धोनी के भविष्य को लेकर स्पष्ट तस्वीर का पता चल जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News