महाराष्ट्र का सियासी उठापटक जारी और देश में प्रकाश पर्व की धूम, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 03:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर फिर से फंसे पेच से लेकर सिख पंथ के संस्थापक श्री गुरु नानक देव जी के 550वां प्रकाश पर्व तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

 

महाराष्ट्र में लग सकता है राष्ट्रपति शासन, PM मोदी ने बुलाई कैबिनेट बैठक
महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है। इसी बीच खबर है कि राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है। राज्यपाल ने केंद्र को रिपोर्ट भेज कर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने को कहा है। राज्यपाल की सिफारिश के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी ब्रिक्स यात्रा से पहले कैबिनेट की बैठक बुलाई है। 

 

550वां प्रकाश पर्व: सिखी रूप में गुरुद्वारा बेर साहिब में नतमस्तक हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में नतमस्तक हुए। पगड़ी सजा कर गुरुद्वारा साहिब पहुंचे राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी और पंजाब के गवर्नर बी.पी. सिंह बदनौर भी मौजूद थे। 

 

अभी भी हॉस्पिटल में हैं लता मंगेशकर, पूरे देश में दुआओं का दौर जारी
स्वर कोकिला और भारत रत्न लता मंगेशकर को सोमवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में ले जाया गया था। अस्पताल के सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया है कि फिलहाल उनकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। सुश्री मंगेशकर सितंबर में 90 वर्ष की हुई हैं। सोमवार को सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें आईसीयू में एडमिट कराया गया था।

 

Redmi Note 8 की सेल आज से शुरू, लॉन्च ऑफर में मिलेंगे ये बैनिफिट्स
शाओमी का Redmi Note 8 आज बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। दोपहर 12 बजे से रेडमी नोट 8 की सेल शुरू हो जाएगी। शाओमी इसे अपने वीकली फ्लैश सेल तहत के सेल करने वाली है। हाल ही में कंपनी ने चार रियर कैमरे के साथ इसे लांच किया था। इसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। बेहतरीन लांच ऑफर के साथ इसे आज की सेल में खरीदा जा सकता है।

 

पत्नी का कटा सिर लेकर सड़क पर घूमता रहा हैवान पति, सामने आई रोंगटे खड़े कर देने वाली वजह (Watch pics)
उत्तर प्रदेश के आगरा में दिल दहला देने वाला मामला देखने को मिला जहां शराब पीने से रोकने पर पति ने पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी पत्नी का सिर लेकर थाना हरीपर्वत पहुंच गया। घटना थाना हरीपर्वत इलाके के एत्माद्दौला की है, जहां एत्माद्दौला के सत्ता मोहल्ला निवासी चोब सिंह की बेटी शांति की शादी 17 वर्ष पहले एत्माद्दौला के कछपुरा निवासी नरेश से हुई थी।

 

CCTV में कैद हुई दो ट्रेनों की आमने-सामने टक्कर, यूं उछल पटरी से उतरे डिब्बे...देखें वीडियो
हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दो ट्रेनों की आमने-सामने टक्कर में 13 लोग घायल हो गए। दो ट्रेनों की सीधी टक्कर का वीडियो सामने आया है। यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे एक ट्रेन सीधे दूसरी ट्रेन के बीच सीधी जा लगी जिससे ट्रेन के डिब्बे उछल कर पटरी से उतर गए। जैसे ही झटके से ट्रेन रूकी तो लोग डर कर गाड़ी से उतर बाहर की तरफ भागे। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग वहां एक दीवार पर चढ़ गए।

 

बांग्लादेशः आमने-सामने ट्रेनों की टक्कर में 15 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल (Video)
बांग्लादेश के ब्रह्मनबरिया जिले में मंगलवार को 2 ट्रेनों के बीच टक्कर में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए । ‘ढाका ट्रिब्यून' ने अपनी रिपोर्ट में ब्रह्मनबरिया के उपायुक्त हयात-उद-दौला खान के हवाले से कहा कि सिलहट से चटगांव जा रही उद्यान एक्सप्रेस की ढाका जा रही तुर्ना निशिता ट्रेन से मन्दोबाग स्टेशन पर मंगलवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे टक्कर हो गई।

 

US में वक्त से पहले सर्दी शुरूः शिकागो में बिगड़े हालात, 1200 से ज्यादा उड़ानें रद्द (Pics)
अमेरिका के शिकागो में उत्तर और मध्य इलाके में भारी बर्फबारी के कारण जीवन की रफ्तार थम सी गई है। ओहारा और मिडवे हवाई अड्डों पर भारी मात्रा में बर्फ होने के कारण सोमवार को 1,200 से ज्यादा उड़ानों को रद्द कर दिया गया। शहर और आसपास के इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है।

 

गलत आधार कार्ड नंबर देने पर लगेगा 10 हजार रुपए का जुर्माना
टैक्सपेयर्स की सुविधा के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आधार कार्ड धारकों को परमानेंट अकाउंट नंबर की जगह 12 अंकों वाले आधार कार्ड नंबर का इस्तेमाल करने की अनुमति दी थी लेकिन आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हुए आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। क्योंकि गलत आधार नंबर देने पर आपको 10 हजार रुपए का भारी जुर्माना चुकाना पड़ सकता है।

 

भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते तोड़ लगातार मुश्किल में फंस रहा पाकिस्तान, अब कॉटन की कमी
भारत के साथ कारोबार पर रोक लगाना पाकिस्तान को बहुत महंगा पड़ रहा है। पाकिस्तान की सरकार का यह फैसला वहां के आम लोगों की जेब पर भारी पड़ रहा है। पाकिस्तान को कॉटन के आयात के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है क्योंकि वह भारत से सस्ता कॉटन नहीं खरीद रहा है। पाकिस्तान को दवाइयों और चिकित्सा उपकरणों की भी भारी कमी करना पड़ा है।

 

अख्तर ने की भारतीय टीम की तारीफ, बोले- भारत ने बता दिया कि क्रिकेट का BOSS कौन है
टीम इंडिया ने तीसरे व आखिरी टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 30 रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज अपने नाम की। ऐसे में पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब अख्तर ने का मानना है कि भारत ने ये साबित कर दिया है कि इस मैच के बाद बॉस कौन है।

 

मुंबई में गुरु द्वारे पहुंचे रणवीर कपूर को फैंस ने घेरा, देखें तस्वीरें
श्री गुरू नानक देव जी की 550वीं जयंती प्रकाश पर्व पर एक्टर रणवीर कपूर मुंबई के उल्हास नगर स्थित गुरु द्वारे में मत्था टेकने पहुंचे। इस दौरान उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए। पहले तो रणवीर ने गाड़ी में खड़े होकर लोगों का अभिवादन किया और उसके बाद वह भीड़ में से होते हुए पैदल गुरु द्वारे में पहुंचे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News