POK में भारत का एक्शन और तुर्की को पीएम मोदी का जवाब, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के आतंकी ठिकानों को तबाह करने से लेकर कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देने पर तुर्की को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करारे जवाब तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

J&K:PAK ने तोड़ा सीजफायर- 2 जवान शहीद, एक नागरिक की मौत व 10 मकान क्षतिग्रस्त
पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और बारामूला जिले में गोलीबारी की जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए और एक नागरिक मारा गया तथा दो लोग घायल भी हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि पाकिस्तान सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के देर रात सीमा पार से कुपवाड़ा जिले के टिटवाल सेक्टर में भारत की अग्रिम चौकी और रिहायशी इलाकों को लक्षित करके मोर्टार से गोले दागे और स्वचालित अथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की।

 

PM मोदी ने रद्द की तुर्की यात्रा, कश्मीर पर दिया था पाकिस्तान का साथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित तुर्की यात्रा को रद्द कर दिया गया है। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब तुर्की ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) बैठक में खुलकर पाकिस्तान का समर्थन किया। इतना ही नहीं तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दा भी उठाया था। पीएम मोदी एक बड़े निवेश सम्मेलन में भाग लेने के लिए 27-28 अक्तूबर को सऊदी अरब जा रहे हैं, जहां से उन्हें तुर्की जाना था लेकिन अब वह वहां नहीं जाएंगे।

 

महाराष्ट्रः किसके सिर सजेगा CM का ताज, कल EVM में कैद होगी उम्मीदवारों की किस्मत
महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को वोटिंग होगी और इसके साथ ही उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्तूबर को होने वाले मतदान के लिए राज्य पुलिस पूरी तरह तैयार है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार कुल 3239 उम्मीदवार चुनाव मैदान मे हैं जिनमें 150 महिला उम्मीदवार भी अपनी किस्मत आजमा रही हैं। 

 

जंक फूड के चलते मोटापे का शिकार हो रहा बचपन, पेरेंट्स हो जाएं सावधान
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों ने लोगों को मोटापे से सचेत करते हुए कहा कि आधुनिक जीवन शैली के कारण देश मे यह एक रोग की तरह तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ वर्षों में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर दोगुनी हो गई है जो बहुत चिंताजनक है। यही नहीं स्कूली बच्चे भी तेजी से इसकी चपेट में आ रहे हैं। 

 

PHOTOS: मोदी का मुरीद हुआ बॉलीवुड, PM संग सेल्फी लेने के लिए क्रेजी दिखे कई स्टार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शाहरुख खान और आमिर खान सहित बॉलीवुड अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं से मुलाकात की। पीएम मोदी के विचारों का बॉलीवुड मुरीद हो गया और कई सेलेब्स ने जमकर मोदी की तारीफ की। इस मौके पर उन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के लिए #ChangeWithin थीम का एक सांस्कृतिक वीडियो भी जारी किया। 

 

करतारपुर कॉरिडोर के पीछे पाकिस्तान का डर्टी प्लान, निशाना है पंजाब (Video)
करतारपुर कॉरिडोर को लेकर शुरू से ही पाकिस्तान बहुत उत्सुकता दिखा रहा है। दुनिया के सामने पाक दिखावा कर रहा है कि वह भारत के सिख यात्रियों को राहत देने के लिए उनके इस सबसे पवित्र ध्रमिक स्थल को खोलने के जी तोड़ प्रयास कर रहा है। लेकिन आतंकवाद की पनाहगाह बने पाक का डर्टी प्लान अब सामने आ चुका है। पाक ने खुद ही भारत विरोधी अपने नापाक इरादे उजागर कर दिए हैं।

 

FATF ने श्रीलंका को दी राहत, ग्रे सूची से किया बाहर
आंतकवाद के वित्तपोषण पर नजर रखने वाले अंतरराष्ट्रीय संगठन FATF ने श्रीलंका को संदिग्ध सूची से बाहर कर दिया है। 'कोलंबो गजट' समाचार पत्र की खबर के अनुसार श्रीलंका अब वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF) की वैश्विक धन-शोधन और आतंकवाद के वित्तपोषण (एएमएल/ सीएफटी) अनुपालन की जारी प्रक्रिया के तहत निगरानी में नहीं होगा।

 

क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सीतारमण ने दी चेतावनी, कहा- ‘लिब्रा’ को लेकर सतर्क रहे देश
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर चेतावनी दी है। सीतारमण ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्वबैंक की वार्षिक बैठक में फेसबुक की प्रस्तावित क्रिप्टोकरेंसी ‘लिब्रा’ को लेकर चली चर्चा के बीच यह टिप्पणी की। उनसे पहले रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी क्रिप्टोकरेंसी पर अपनी राय रखी।

 

सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से नौ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1.47 लाख करोड़ रुपए बढ़ा
सेंसेक्स की शीर्ष दस कंपनियों में से नौ का बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) बीते सप्ताह में 1.47 लाख करोड़ रुपए बढ़ गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस के एमकैप में सर्वाधिक वृद्धि दर्ज की गई। इंफोसिस को छोड़कर शेष सभी नौ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में बढ़ा है। 

 

IND v SA: रांची टेस्ट में रोहित शर्मा ने जड़ा दोहरा शतक, बना डाले कई खास रिकार्ड्स
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां भारत की  बल्लेबाजी जारी है। ऐसे मे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट मेंं पहला दोहरा शतक जड़ दिया है। इसके साथ ही हिटमैन ने मैच में अपने बल्ले से लाजवाब प्रदर्शन दिखाया और मैच मेें कई रिकार्ड्स बना डाले।

 

'मैडी' और 'रीना' की लव स्टोरी को पूरे हुए 18 साल, ट्विटर पर शेयर की यादें
आर माधवन और दीया मिर्ज़ा स्टारर फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' को 18 साल पूरे हो गए हैं। एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा, जिन्होंने फिल्म में रीना की भूमिका निभाई थी, ने ट्विटर पर फिल्म का जीआईएफ शेयर किया। यह दीया और आर माधवन की डेब्यू फिल्म थी, इसलिए कई मायनों में वह इस फिल्म को खास मानते हैं। उन्होंने फैंस से फिल्म से जुड़ा सबसे अच्छा मूमेंट शेयर करने को कहा, लेकिन माधवन के जवाब ने सभी का दिल जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News