अमेरिका में पाक की फजीहत और भाजपा-शिवसेना के बीच फंसा पेंच, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 02:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तानी पत्रकारों की खिंचाई करने से लेकर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे पर फंसे पेंच तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

भारत-पाक बंटवारे से भी भयंकर हुई शिवसेना-बीजेपी की सीट शेयरिंग: राउत
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिये सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना के मध्य सीट बंटवारे को लेकर बढ़ती बैचैनी को शिवसेना नेता संजय राउत ने भी जाहिर किया है । उनके अनुसार ये बंटवारा भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर हो गया है। राउत ने कहा कि सरकार में होने की बजाय अगर हम विपक्ष में बैठते तो आज की तस्वीर कुछ और होती। 

 

कश्मीर के सवाल पर ट्रंप ने सरेआम की इमरान की खिंचाई, पूछा-ऐसे पत्रकार लाते कहां से हो? (देखें VIdeo)
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान भारत के खिलाफ दुनिया भर में प्रॉपगैंडा फैलाने में जुटा हुआ है। पाक PM इमरान खान समेत उनके नेता और मंत्री भारत के खिलाफ आग उगल रहे हैं लेकिन भारत के दोस्त अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर पर पाकिस्तान और उसकी मीडिया के प्रॉपगैंडा की पोल खोल दी।

 

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने उड़ाया पेट्रोल टैंकर, विस्फोट में 3 लोगों की मौत
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने मिनी डीजल टैंकर को उड़ा दिया, जिसमें टैंकर सवार तीन लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। 

 

गुजरात पर मंडरा रहा भीषण चक्रवात ‘हिका' का खतरा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
चक्रवात ‘हिका' अरब सागर के पश्चिम की ओर बढ़ते हुए ‘बेहद भीषण चक्रवात' में तब्दील हो गया है और इसके मंगलवार को ओमान तट पार करने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने गुजरात के मछुआरों को मछली पकड़ने के लिए समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है क्योंकि वहां बुधवार सुबह तक मौसम ‘बेहद खराब' रहने की आशंका है।  

 

हीरा उद्योग पर भी मंदी की मार, इस बार दिवाली पर कर्मचारियों को कार और फ्लैट नहीं देंगे ढोलकिया
मशहूर हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया इस बार अपने कर्मचारियों को दिवाली पर बोनस नहीं देंगे। ढोलकिया हर साल बोनस के तौर पर अपने कर्मचारियों को कार, जूलरी और फ्लैट आदि देते हैं लेकिन इस साल हीरा उद्योग में मंदी को देखते हुए उन्होंने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। 

 

पाक में इमरान के तख्तापलट की तैयारी, विदेश मंत्री कुरैशी बनना चाहते हैं PM
कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फटकार खाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने ही सरजमीं पर खदड़ने की तैयारी हो रही है।  पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार इमरान खान के अपने मंत्री ही उनके खिलाफ बगावत पर उतर आए हैं। पाक मीडिया में इमरान खान के तख्तापलट की तैयारी संबंधी खबरें प्रसारित हो रही हैं। बताया जाता है कि विदेश मंत्री कुरैशी इस संबंध मे लाबिंग कर रहे हैं कि वह इमरान को सत्ता से हटाकर खुद पीएम बनना चाहते हैं। 

 

UN में बोले PM मोदीः 'कोई भी आतंकी हमला ‘बड़ा या छोटा', ‘अच्छा या बुरा' नहीं होता'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया में कहीं भी होने वाले आतंकवादी हमले को ‘बड़ा या छोटा' या ‘अच्छा या बुरा' नहीं बल्कि ‘आतंकवादी कार्रवाई' ही माना जाना चाहिए। सोमवार को 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र से इतर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने बहुपक्षीय स्तर पर आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को संस्थागत रूप देने का आह्वान किया और जोर देकर कहा कि इस दिशा में भारत मित्र देशों के क्षमता निर्माण और पहले से जारी सहयोग को बढ़ाने की खातिर काम करेगा।

 

NRIs को आधार के लिए नहीं करना होगा लंबा इंतजार, भारत पहुंचते ही कर सकेंगे अप्लाई
नॉन रेजिडेंट इंडियन्स (एनआरआई) के लिए एक राहत की खबर है। दरअसल वैध भारतीय पासपोर्ट वाले प्रवासी भारतीय (एनआरआई) अब आगमन पर ही आधार के लिए आवेदन कर सकेंगे और उन्हें इसके लिए 182 दिन का इंतजार नहीं करना होगा। सरकार ने सोमवार को इस बारे में अधिसूचना जारी की है।

 

RBI ने इस बैंक पर लगाया बैन, 6 महीने में बस 1 हजार रुपए निकाल सकेंगे आप
पंजाब एंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक के ग्राहक अब छह महीने में सिर्फ एक हजार रुपए ही अपने खाते से निकाल सकते हैं। बैंक की ओर से ये मैसेज ग्राहकों को भेजा गया है। साथ ही, बैंक की ब्रांच के बाहर भी ये निर्देश लिख दिए गए हैं। इसके बाद मुंबई में बैंक की ब्रांच के सामने जोरदार हंगामा शुरू हो गया है। 

 

सुरक्षा चिंताओं के बावजूद श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के लिए हुई रवाना
कई शीर्ष खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम सुरक्षा चिंताओं के बावजूद मंगलवार को पाकिस्तान दौरे पर रवाना हो गई। श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने टीम को आतंकियों द्वारा निशाना बनाए जाने की आशंका के बावजूद मेजबान टीम के सुरक्षा इंतजामों पर भरोसा जताया है। श्रीलंका टीम पर इससे पहले 2009 में लाहौर में भी आतंकी हमला हुआ था। 

 

ब्लेजर सूट में परिणीति चोपड़ा का ग्लैमरस अंदाज, तस्वीरों में दिखा बिंदास लुक
सोमवार को बाॅलीवुड एक्टर इमरान हाशमी की वेब सीरीज 'बार्ड ऑफ ब्लड' की स्क्रीनिंग रखी गई। इस स्क्रीनिंग में इंडस्ट्री के कई स्टार्स ने शिरकत की। एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी इस स्क्रीनिंग में पहुंची।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News