अमित शाह का नया प्रस्ताव और दुनिया भर में छाया Howdy Modi, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 02:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आयोजित हाउडी मोदी की सफलता से गदगद हुई दुनिया से लेकर गृहमंत्री अमित शाह द्वारा देश में एक पहचान पत्र का प्रस्‍ताव देने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

अमित शाह का नया प्रस्ताव, एक देश...एक पहचान पत्र
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रत्येक नागरिक के लिए पासपोर्ट, आधार, वोटर कार्ड समेत सभी पहचान पत्रों को मिलाकर एक बहुउद्देश्यीय आईडी कार्ड का प्रस्ताव दिया। शाह ने कहा कि सरकार अब तक हुईं सभी जनगणनाओं में सबसे ज्यादा व्यय इस बार करने जा रही है। इस बार सरकार लगभग 12 हजार करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है।

 

हाउडी के मंच से बोले मोदी- हमने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को विदा कर दिया
Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने प्रधानमंत्री मोदी NRG स्टेडियम में 50 हजार भारतीयों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद के खिलाफ ‘‘निर्णायक लड़ाई'' का आह्वान किया और पाकिस्तान का नाम लिये बिना उसे अमेरिका में 9:11 से लेकर मुंबई के 26:11 आतंकी हमले के लिये जिम्मेदार ठहराया।

 

CBI के आरोपों पर चिदंबरम का जवाब- निजी फायदे के लिए नहीं किया वित्त मंत्री पद का इस्तेमाल
कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने दिल्ली उच्च न्यायालय में सोमवार को सीबीआई के उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें एजेंसी ने उनपर वित्त मंत्री के पद का इस्तेमाल निजी फायदे के लिए करने का आरोप लगाया था। उनकी जमानत याचिका पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के जवाब पर प्रत्युत्तर देते हुए पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस पहले से ही जारी है।

 

कश्मीर पर पाकिस्तान की साजिश, बालाकोट में आतंकी फिर हुए सक्रियः आर्मी चीफ
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है और करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं। अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में यहां उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है। इससे पता चलता है कि बालाकोट प्रभावित हुआ था। 
 

आसाराम को नहीं मिली राहत, उम्रकैद की सजा पर रोक लगाने की याचिका खारिज
नाबालिग से यौन शोषण के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में सजा काट रहे आसाराम की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही है।  राजस्थान हाई कोर्ट ने आसाराम की उम्रकैद की सजा पर रोक लगाने की याचिका को खारिज कर दिया है। 

 

होटल की 10वीं मंजिल पर चढ़ा Tik Tok स्टार, वीडियो बनाकर दी सुसाइड की धमकी
दिल्ली के हरि नगर इलाके में रविवार को हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। एक शख्स होटल की 10वीं मंजिल पर चढ़कर सुसाइड करने की धमकी देने लगा। दिलचस्प बात है कि शख्स ने छत पर खड़े होकर टिक टोक पर वीडियो भी डाल दिया, जिससे कुछ ही देर में उसके फॉलोअर की संख्या बढ़ गयी।

 

PM मोदी को अमेरिकी सीनेटर की पत्नी से मांगनी पड़ी माफी ( देखें VIDEO)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के सीनेटर जॉन कॉर्निन की पत्नी से माफी मांगी है क्योंकि उनके जन्मदिन पर कॉर्निन ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में मोदी कॉर्निन की पत्नी सैंडी से माफी मांगते और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं।

 

US में इमरान की बेइज्जती के वीडियो वायरल, पाकिस्तानी कर रहे PM मोदी की तारीफ
अमेरिका में PM नरेंद्र मोदी के भव्य स्वागत व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बेइज्जती को लेकर सोशल मीडिया पर लोग खूब मजे ले रहे हैं। दरअसल इमरान जब सऊदी के विमान न्यूयॉर्क पहुंचे तो उनके स्वगात के लिए कोई बड़ा अमेरिकी अधिकारी मौजूद नहीं था इसे लेकर इमरान का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। 

 

दीवाली से पहले SBI का करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा, मिलेगा सस्ता लोन
भारतीय स्टेट बैंक ने हाउसिंग के साथ ही एमएसएमई और रिटेल लोन के मामले में सभी फ्लोटिंग रेट वाले लोन को रेपो रेट से जोड़ने का फैसला किया है। इससे बैंक के करोड़ों ग्राहकों को फायदा होगा। यह नियम 1 अक्टूबर से प्रभावी होगा।

 

बंद हुई UK की 178 साल पुरानी ट्रेवल कंपनी 'थॉमस कुक', खतरे में 22 हजार लोगों की नौकरी
दुनिया की सबसे बड़ी ट्रेवल कंपनियों में शुमार थॉमस कुक रविवार रात को बंद हो गई है। थॉमस कूक दुनिया की सबसे पुरानी ट्रेवल कंपनी थी। 178 साल पुरानी ब्रिटिश टूर ऑपरेटर लंबे समय से फंड की कमी से जूझ रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा, 'कंपनी को बंद करने के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं था।'

 

सुशील ने स्वीकारा, पर्याप्त प्रतिस्पर्धा पेश नहीं कर पाया
अनुभवी पहलवान सुशील कुमार ने कहा है कि मैट पर पर्याप्त समय बिताए बगैर बड़े टूर्नामेंट में उतरना गलती थी और अपने करियर को दोबारा पटरी पर लाने के लिए वह अब अधिक नियमित रूप से प्रतिस्पर्धा पेश करेंगे। लंदन ओलंपिक 2012 और यहां 2019 विश्व चैंपियनशिप के बीच सात साल के समय के दौरान सुशील ने सिर्फ सात टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया।

 

सलमान खान से लेकर ऋषि कपूर ने पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के लिए किया ट्वीट, देखें तस्वीरें
पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ टेक्सास के ह्यूस्टन में आयोजित एक कार्यक्रम में 50 हजार भारतीयों को संबोधित किया। इससे इंडियन और अमेरिकन संबंध और मधुर हुए हैं। इसलिए बॉलीवुड के सितारों ने मोदी के लिए ट्वीट कर उनके इस कदम की तारीफ की है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News