केजरीवाल का बड़ा ऐलान और जेटली की याद में भावुक ​हुए PM मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 02:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली कें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा लाखों लोगों के पानी के पुराने बिल माफ करने से लेकर अरुण जेटली की याद में भावुक हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

दिल्ली वासियों को केजरीवाल का बड़ा तोहफा, लाखों लोगों के पानी के पुराने बिल किए माफ
विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा स‍ियासी दांव खेल दिया है। उन्होंने आज उन्होंने दिल्लीवासियों के पानी बिल का बकाया माफ करने का ऐलान किया है। 

 

अरुण जेटली के घर पहुंच PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, परिवार से की मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली के परिवार से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे और दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी। जेटली का गत शनिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 66 साल की उम्र में निधन हो गया था। 

 

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई को झटका, 150 करोड़ रुपए का बेनामी होटल जब्त
आयकर विभाग ने हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके भाई का गुड़गांव में स्थित 150 करोड़ रुपए का एक होटल ‘बेनामी' सम्पत्ति के तौर पर जब्त कर लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विभाग की दिल्ली बेनामी निषेध इकाई ने होटल सम्पत्ति को जब्त करने के आदेश जारी किए थे।

 

शाहजहांपुर में बड़ा हादसा: टाटा मैजिक और ट्रक की टक्कर में 16 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां थाना रोजा क्षेत्र के जमुका के पास NH-24 पर सवारियों से भरी टाटा मैजिक और ट्रक की टक्कर हो गई। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीएम और एसपी पहुंच गए हैं।

 

SC में बोले चिदंबरम- ED के सारे आरोप गलत, सभी संपत्तियां और बैंक खाते वैध
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के हलफनामे पर मंगलवार को अपना जवाब सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कराया। चिदंबरम ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि ईडी जिन संपत्तियों और बैंक खातों का हवाला दे रही है, वह सभी वैध संपत्ति और खाते हैं।

 

अलीगढ़: बिजली की तारों में उलझकर प्राइवेट प्लेन क्रैश, पायलेट समेत 6 लोग सुरक्षित
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मंगलवार को एक चार्टर्ड प्लेन लैडिंग के दौरान हवाई पट्टी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि विमान पर सवार सभी 6 लोग सकुशल बच गए।

 

ट्रंप के एक ट्वीट ने बढ़ाई दुनिया की टेंशन, भारतीयों की शादी पर पड़ेगा बुरा असर
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट ने दुनिया की टेंशन बढा दी है और इसका भारतीयों की शादी पर भी बुरा असर पड़ने वाला है।इसका मुख्य कारण है अमेरिका और चीन में गहरा रहा ट्रेड वार। ट्रंप अक्सर चीन को लेकर कोई न कोई ट्वीट करते आ रहे हैं। इससे दुनिया में टेंशन बढ़ गया है। दो बड़ी इकोनॉमी में तनाव बढ़ने से ग्लोबल इकोनॉमी में सुस्ती आ गई है। दुनियाभर की अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती के चलते निवेशकों का रुझान सोने की ओर बढ़ गया है।

 

ब्राजील के राष्ट्रपति ने फ्रांसिसी प्रेसीडेंट मैक्रों की पत्नी पर की ‘‘बेहद घटिया'' टिप्पणी
फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने अपनी पत्नी ब्रिगित मैक्रों को लेकर ब्राजील राष्ट्रपति जेयर बोल्सनारो द्वारा की गई टिप्णणी की कड़ी निंदा करते हुए इसे ‘‘बेहद घटिया'' बताया है। दोनों नेताओं के बीच अमेजन वर्षावन को लेकर शुरू हुआ यह विवाद अब निजी स्तर पर पहुंच गया है। एमैनुएल मैक्रों ने सोमवार को बिआरित्ज में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ उन्होंने मेरी पत्नी के खिलाफ बेहद घटिया टिप्पणी की है।'

 

GST रिटर्न भरने करने की अंतिम तिथि बढ़ी, अब 30 नवंबर तक करें दाखिल
केंद्र सरकार ने देश के कारोबारियों को एक बड़ी राहत दी है। सरकार ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत वित्त वर्ष 2017-18 का वार्षिक रिटर्न भरने की आखिरी तारीख 31 अगस्त से बढ़ाकर 30 नवंबर कर दी है। 

 

अब नहीं होगी भोजन की बर्बादी, मोदी सरकार लागू करने वाली है यह नया नियम
भारत में भोजन की बर्बादी को लोग गंभीर समस्‍या नहीं मानते हैं। लगभग हर शादी-विवाह या अन्‍य कार्यक्रमों में भोजन की बर्बादी होती है। लेकिन अब मोदी सरकार इसको लेकर एक नियम बनाने जा रही है। इस नियम के तहत भोजन की बर्बादी रोकने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही उन लोगों को भोजन मिल सकेगा, जो अब भी इसके लिए संघर्ष कर रहे हैं।

 

विंडीज के खिलाफ शतक लगाने के बाद रहाणे का खुलासा, जीत से पहले था ‘नाराज और दुखी'
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि पिछले दो साल में शतक नहीं लगा पाने के लिए हो रही आलोचनाओं को नजरअंदाज करने के लिए उन्होंने अच्छे प्रयास किए। 

 

जल्द बनने जा रही है कश्मीर की आखिरी हिंदू रानी 'KOTA RANI' की बायोपिक
रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स इस्लामिक शासन से पहले कश्मीर पर राज करने वाली आखिरी हिंदू रानी 'कोटा रानी' का नाटकीय जीवन बड़े परदे पर लाने के लिए तैयार है l इस मेगा बजट फिल्म का विषय 13वीं शताब्दी में राज करने वाली "कोटा रानी" पर होगा जो एक अत्यंत नाटकीय दौर की प्रमुख नायक थी जिसके बाद शाह मीर वंश एक राज्य के पहले विदेशी शासक बना गए जो भारतीय दर्शन और शैव धर्म का केंद्र था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News