आज हाथरस जाएंगे राहुल गांधी, भगदड़ हादसे के पीड़ितों से करेंगे मुलाकात...हेमंत सोरेन तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 07:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भगदड़ की घटना के मद्देनजर शुक्रवार को हाथरस का दौरा करेंगे। राहुल गांधी पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे। इससे पहले दिन में राय ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। 
PunjabKesari
उधर, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने धन शोधन के एक मामले में जमानत मिलने के एक सप्ताह बाद बृहस्पतिवार की शाम यहां राजभवन में राज्य के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्होंने कहा कि “सत्ता के नशे में चूर लोगों” ने उन्हें चुप कराने की कोशिश की, लेकिन अब राज्य की आवाज को मजबूती मिलेगी। 

CBI मामले में केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई
दिल्ली हाईकोर्ट आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में CM अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर पांच जुलाई यानी आज सुनवाई करेगा। केजरीवाल के वकील ने कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की पीठ के समक्ष तत्काल सुनवाई के लिए मामले का उल्लेख किया, जिस पर अदालत ने कहा कि इस पर शुक्रवार को सुनवाई की जाएगी।

सीएम योगी गोरखपुर में करेंगे 54 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री शनिवार को तथा हरदी में बने राजकीय पॉलिटेक्निक तथा हरपुर ;सिसवा अनंतपुरद्ध में बने जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री छह जुलाई को कुल 54 करोड 70 लाख रूपये की आठ विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

बिहार में एक और पुल गिरा, 15 दिन के भीतर 10वीं घटना 
बिहार के सारण जिले में बृहस्पतिवार को एक और पुल गिर गया। राज्य में पिछले 15 दिनों में पुल ढहने की यह 10वीं घटना है। पिछले 24 घंटे के भीतर सारण में पुल ढहने की यह तीसरी घटना है। 

भारी बारिश की चेतावनी के कारण नैनीताल में स्कूल रहेंगे बंद 
मौसम विभाग द्वारा नैनीताल जिले में पांच जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किए जाने के मद्देनजर जिले में शुक्रवार को सभी स्कूल बंद रखे जाएंगे। मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को नैनीताल जिले में कुछ स्थानों पर आसमान में बादलों की गर्जन और बिजली चमकने के साथ ही भारी से अत्यंत भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। 

परिवार से मिल सकेंगे अमृतपाल सिंह, लेकिन दिल्ली से बाहर जाने की अनुमति नहीं
जेल में बंद कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए पैरोल पर दिल्ली लाया जा रहा है। उन्हें अपने परिवार से मिलने की अनुमति होगी, लेकिन उन्हें नई दिल्ली के “न्यायिक क्षेत्राधिकार” से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

हिमाचल में कई स्थानों पर भारी बारिश, 85 सड़कें बंद
हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर भारी बारिश होने के बाद 85 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गईं। मौसम विभाग के शिमला कार्यालय ने बृहस्पतिवार को ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी किया और शुक्रवार तक अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने, कुछ स्थानों पर बिजली गरजने और मंडी, सिरमौर व शिमला जिलों के कुछ इलाकों में अचानक बाढ़ आने की चेतावनी दी। बारिश के कारण मंडी में 59, शिमला में 21 और कांगड़ा में एक सड़क समेत 85 सड़कें यातायात के लिए बंद कर दी गईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News