सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, देश-दुनिया की अब तक की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 28, 2017 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

विधानसभा में नीतीश ने जीता विश्वासमत, 131 वोट मिले
बिहार सीएम नीतीश कुमार ने आज बिहार विधानसभा में विश्वासमत जीत लिया। नीतीश के पक्ष में 131 वोट पड़े जबिक 108 वोट उनके विरोध में पड़े। नीतीश ने हंगामे के बीच पहले अपना विश्वासमत प्रस्ताव रखा जिसके बाद वोटों की गिनती की गई। राजद विधायक लगातार विधानसभा में हंगामा करते रहे।

अयोध्या के विवादित बाबरी मस्जिद पर शिया वक्फ बोर्ड ने ठोका दावा
उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद से जुड़े मामलों में पक्ष बनने का फैसला किया है। बोर्ड की कल संपन्न हुई 2 दिवसीय बैठक में सदस्यों ने अध्यक्ष वसीम रिजवी को अयोध्या मुद्दे से जुड़े अदालती मामले में हस्तक्षेप के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया पर फैसले के लिए अधिकृत किया।

शिवसेना का तंज- नीतीश को समर्थन देकर भाजपा ने PAK को किया खुश
शिवसेना ने बिहार में बनी एनडीए सरकार काे लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्हाेंने कहा कि बिहार चुनाव से पहले भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि नीतीश यदि बिहार के मुख्यमंत्री बने तो पाकिस्तान में पटाखों की आतिशबाजी होगी। लेकिन अब भाजपा ने स्वयं ही नीतीश काे समर्थन देकर पाकिस्तान काे खुश कर दिया है। 

डोकलाम विवाद के बीच अजीत डोभाल ने की जिनपिंग से मुलाकात
डोकलाम को लेकर जारी गतिरोध के बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आज चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की। डोभाल ब्रिक्स के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ गुरुवार से शुरू हुई बैठक में भाग लेने के लिए चीन में हैं। राष्ट्रपति जिनपिंग से मुलाकात से पहले डोभाल ने सभी ब्रिक्स देशों को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने को कहा।

सलमान के करीबी दोस्त और एक्टर इंद्र कुमार का निधन
सलमान खान के करीबी दोस्त और एक्टर इंद्र कुमार का निधन हो गया है। जानकारी मिली है कि अभिनेता इंद्र कुमार का हार्टअटैक के कारण निधन हो गया।।उनका अंतिम संस्कार आज यारी रोड श्मशान भूमि में करीब 4 बजे के लगभग किया जाएगा। इंद्र कुमार ने 90 के दशके से अपना करियर शुरू किया था।

पनामा पेपर लीक: नवाज शरीफ दोषी करार, पीएम पद से बर्खास्त
पाकिस्तान के सर्वाेच्च न्यायालय ने पनामागेट मामले में आज प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पद के अयोग्य ठहरा दिया तथा उनके मामले को सुनवाई के लिए भ्रष्टाचार रोधी अदालत के पास भेज दिया। सर्वाेच्च न्यायालय ने सर्वसम्मति के अपने फैसले में आदेश दिया कि शरीफ के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए तथा यह भी कहा कि शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ मामले को जवाबदेही अदालत के पास भेजा जाए।

NSG में भारत की एंट्री को लेकर US आया आगे, अन्‍य देशों से मांगा सहयोग
अमरीका ने न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप(एनएसजी)में भारत की सदस्यता के अपने सपोर्ट को दोहराते हुए ग्रुप के बाकी सदस्यों से भी भारत की अर्जी को सपोर्ट करने को कहा है। बता दें कि भारत ने 48 मेंबर वाले इस ग्रुप की सदस्यता के लिए अर्जी दी है। यह ग्रुप इंटरनेशनल लेवल पर न्यूक्लियर मटेरियल की सप्लाई को कंट्रोल करता है। 

माल्या फिर नई मुसीबत में, डियाजियो ने मांगे 4 करोड़ डॉलर
भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रहीं हैं। ब्रिटेन की शराब कंपनी डियाजियो ने कहा कि उसने संकट के दौर से गुजर रहे भारतीय कारोबारी विजय माल्या से चार करोड़ डॉलर लौटाने को कहा है। यह राशि माल्या को यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड से बाहर निकलने के लिए हुए 7.50 करोड़ डॉलर (515 करोड़ रुपए) के समझौते के हिस्से के तौर पर दी गई थी।

Jio ने बढ़ाई Idea की मुसीबत, पहली तिमाही में 816 करोड़ रुपए का घाटा
दूरसंचार कंपनी आइडिया सेल्युलर को चालू वित्त वर्ष की 30 जून को समाप्त पहली तिमाही में 815.9 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। रिलायंस जियो की सस्ती दरों की वजह से कंपनी को नुकसान उठाना पड़ा है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 217.1 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था।

सुप्रीम कोर्ट का IPL नीलामी मामले में बोर्ड को नोटिस
सर्वाेच्च अदालत ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) को इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में मीडिया अधिकारों की ई-नीलामी मामले में सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर नोटिस जारी किया।  स्वामी ने अदालत में याचिका दी थी कि इंडियन प्रीमियर लीग टी 20 टूर्नामेंट के 11 वें संस्करण के लिए करोड़ों रूपए के मीडिया अधिकार मामले में नीलामी के लिए जो प्रक्रिया अपनाई गई है वह पारदर्शी होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News